लाइव टीवी

अब कांग्रेस बोली- सोनिया गांधी तय करेंगी बिहार में महागठबंधन का चेहरा, RJD ने दिया ये जवाब
Patna News in Hindi

News18 Bihar
Updated: March 5, 2020, 11:40 AM IST
अब कांग्रेस बोली- सोनिया गांधी तय करेंगी बिहार में महागठबंधन का चेहरा, RJD ने दिया ये जवाब
सोनिया गांधी ने बुलाई विपक्ष की बैठक.

कांग्रेस एमएलसी प्रेमचंद्र मिश्र ने कहा कि कांग्रेस आलाकमान ही महागठबंधन के चेहरे पर फैसला लेगा और जल्द ही सोनिया गांधी इसका निर्णय सुनाएंगी. बता दें कि कांग्रेस की ओर से दिए गए इस बयान ने आरजेडी के लिए ऊहापोह की स्थिति पैदा कर दी है क्योंकि उसने पहले ही तेजस्वी यादव के नाम पर चुनाव लड़ने का ऐलान कर रखा है.

  • Share this:
पटना. बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Elections) इस साल के अंत में होने जा रहे हैं. इसको लेकर सभी दल और गठबंधन अपनी तैयारियों को लेकर एक्टिव हैं. बिहार एनडीए (Bihar NDA0 ने जहां अपनी तरफ से सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के चेहरे का ऐलान कर दिया है, वहीं महागठबंधन में अब भी इस पर सहमति नहीं बन पाई है. खास तौर पर पूर्व सीएम जीतन राम मांझी, उपेंद्र कुशवाहा, मुकेश सहनी (Jeetan Ram Manjhi, Upendra Kushwaha, Mukesh Sahni) के बाद कांग्रेस के बयान ने इसमें पेंच फंसा दिया है. दरअसल कांग्रेस की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि महागठबंधन के चेहरा का फैसला कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) करेंगी.

RJD के लिएअसमंजस की स्थिति
कांग्रेस एमएलसी प्रेमचंद्र मिश्र ने कहा कि कांग्रेस आलाकमान ही महागठबंधन के चेहरे पर फैसला लेगा और जल्द ही सोनिया गांधी इसका निर्णय सुनाएंगी. बता दें कि कांग्रेस की ओर से दिए गए इस बयान ने आरजेडी के लिए ऊहापोह की स्थिति पैदा कर दी है क्योंकि उसने पहले ही तेजस्वी यादव के नाम पर चुनाव लड़ने का ऐलान कर रखा है. यही नहीं पार्टी ने तेजस्वी को अपना सीएफ फेस भी घोषित कर रखा है.

RJD ने कही ये बात



कांग्रेस के इस बयान के बाद आरजेडी ने जबाबी हमला करते हुए तेजस्वी को घोषित नेता बताया है. आरजेडी नेता भाई वीरेंद्र ने कहा कि तेजस्वी को नेता के रूप में एलान पहले ही हो चुका है. राहुल गांधी ने भी गांधी मैदान में तेजस्वी के नाम की घोषणा की थी. ऐसे में कांग्रेस के किसी और नेता के कहने का कोई मतलब नहीं. वहीं, तेजस्वी यादव ने खुद को नेता के चेहरे के सवाल से किनारा करते हुए कहा कि हम चेहरे की चिंता नही करते हैम काम की चिंता करते हैं.



कुशवाहा, मांझी और सहनी की पीके संग मीटिंग
बता दें कि तेजस्वी को सीम पद का चेहरा बनाए जाने के खिलाफ महागठबंधन में शामिल जीतन राम मांझी, उपेंद्र कुशवाहा और मुकेश सहनी ने महागठबंधन में समन्वय समिति बनाने की मांग की थी. इन तीनों ने हाल में दिल्ली में शरद यादव के साथ मीटिंग की थी जिसमें राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर भी शामिल हुए थे.

निगाहें सोनिया गांधी पर
बहरहाल अब कांग्रेस ने भी सोनिया गांधी द्वारा सीएम के चेहरे के ऐलान की बात कहकर मांझी, कुशवाहा और सहनी के सुर में सुर मिला दिया है. जाहिर है ये महागठबंधन की सियासत के लिए बेहद अहम होने जा रहा है क्योंकि आरजेडी भी बगैर कांग्रेस के चुनावी मैदान में जाने को तैयार नहीं दिखती है. ऐसे में अब सबकी निगाहें सोनिया गांधी के ऐलान पर टिकी हैं.

इनपुट- रवि एस नारायण

ये भी पढ़ें


'हिंदू-मुस्लिम पर नहीं, विकास पर हो चुनाव'! चिराग की 'घोषणा' पर गरमाई सियासत




Delhi Voilence: विवादित बयान देने पर बेगूसराय की अदालत में जावेद अख्तर के खिलाफ शिकायत दर्ज

First published: March 5, 2020, 11:29 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading