लाइव टीवी

...तो 11 जुलाई को आत्मदाह कर लेंगे कांग्रेस के 16 कार्यकर्ता
Patna News in Hindi

News18 Bihar
Updated: July 10, 2019, 10:37 AM IST
...तो 11 जुलाई को आत्मदाह कर लेंगे कांग्रेस के 16 कार्यकर्ता
बिहार कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने राहुल गांधी के समर्थन में लगाए पोस्टर

पोस्टर में कांग्रेस के 16 कार्यकर्ताओं के नाम लिखे हैं. इसमें राहुल गांधी से दोबारा कांग्रेस अध्‍यक्ष का पद संभालने का आग्रह किया गया है.

  • Share this:
कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे चुके राहुल गांधी पर इस्तीफा वापस लेने के लिए लगातार दबाव बनाया जा रहा है. हालांकि, उन्होंने दो टूक शब्दों में इससे इनकार किया है और नए अध्यक्ष की तलाश भी शुरू हो गई है. लेकिन, बिहार कांग्रेस के कार्यकर्ता मानने को तैयार नहीं हैं और राहुल गांधी के इस्तीफा वापस नहीं लेने की स्थिति में आत्मदाह करने की चेतावनी दे रहे हैं.

इसको लेकर बुधवार को कांग्रेस कार्यकर्ताओं का एक और पोस्टर सामने आया है, जिसमें 16 कार्यकर्ताओं ने आत्मदाह करने की बात कही है. बता दें कि बीते 6 जुलाई को एक पोस्टर लगाया था, जिसमें 11 जुलाई को 12 कार्यकर्ताओं ने आत्मदाह करने की चेतावनी दी थी.

इस पोस्टर में लिखा है, 'राहुल जी से सविनय पुन: आग्रह है कि वह अपने इस्तीफे पर निश्चित तौर पर विचार करें. अन्यथा 11 जुलाई को 16 कांग्रेसी कार्यकर्ता का जत्था आत्मदाह करेगा.' पोस्‍टर में आत्‍मदाह करने के स्थान के तौर पर सदाकत आश्रम का नाम दिया गया है.

पोस्‍टर में 16 कांग्रेसी कार्यकर्ताओं के नाम

राहुल गांधी के समर्थन में जिन 16 कार्यकर्ता के नाम फोटो सहित इस पोस्टर में छपे हैं उनके नाम हैं- ई वेंकटेश रमण, राजीव कुमार, दिलीप कुमार सिंह, राकेश कुमार मुन्ना, वरुण शर्मा, विजय कुमार देव, पंकज पासवान, प्रभाकर झा, वेंकटेश रमण, सूरज कुमार, मोहम्मद जुनैद इकबाल, पप्पू कुमार रंजन, चंदन कुमार, रणधीर यादव, चुन्नु सिंह, अभिनव कुमार सिंह और बिहार प्रदेश कांग्रेस के पूर्व सचिव सिद्धार्थ क्षत्रिय.

इससे पहले 27 जून को बिहार के कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सामूहिक रूप से राहुल गांधी को अपने खून से खत लिखा था, जिसमें उनसे इस्तीफा वापस लेने की अपील की गई थी.

27 जून को बिहार कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने सामूहिक तौर पर खून से खत लिखकर राहुल गांधी को भेजा था और इस्तीफा वापस लेने की अपील की थी.
राहुल ने 25 मई को दिया था इस्‍तीफा

बता दें लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की करारी हार का जिम्मा लेते हुए राहुल गांधी बीते 25 मई को अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था. हालांकि उन्होंने हार का जिम्मा प्रत्येक कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं को लेने के लिए कहा था, लेकिन इसके लिए कांग्रेस का कोई नेता सामने नहीं आया था. राहुल गांधी के इस्तीफा वापस नहीं लेने के बाद कई वरिष्ठ नेताओं ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया है.

इनपुट- रवि एस नारायण

ये भी पढ़ें-


लखीसराय के किऊल घाट में डूबी नौका, हादसे में 5 लोग लापता




बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय का आया नया फरमान, उड़ी अफसरों की नींद

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 10, 2019, 9:19 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर