Home /News /bihar /

Covid 19 Alert: पटना में कोरोना डेडिकेटेड अस्पताल शुरू, 80 बेड के इस सेंटर पर मिलेगी ये सुविधाएं

Covid 19 Alert: पटना में कोरोना डेडिकेटेड अस्पताल शुरू, 80 बेड के इस सेंटर पर मिलेगी ये सुविधाएं

पटना सिटी के कंगन घाट स्थित पर्यटक सूचना केंद्र में कोरोना डेडिकेटेड अस्पताल खोला गया है.

पटना सिटी के कंगन घाट स्थित पर्यटक सूचना केंद्र में कोरोना डेडिकेटेड अस्पताल खोला गया है.

Patna Covid Hospital: पटना जिला प्रशासन द्वारा पटना सिटी के कंगन घाट स्थित पर्यटक सूचना केंद्र में कोरोना डेडिकेटेड अस्पताल (Corona dedicated hospital) खोला गया है. अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस यह अस्पताल फिलहाल 80 बेड का बनाया गया है. आवश्यकता पड़ने पर इसे 200 बेड का अस्पताल बनाया जाएगा.

अधिक पढ़ें ...

 पटना. कोरोना (Coronavirus) के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए जिला प्रशासन द्वारा पटना सिटी के कंगन घाट स्थित पर्यटक सूचना केंद्र में कोरोना डेडिकेटेड अस्पताल (Corona dedicated hospital) खोला गया है. अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस यह अस्पताल फिलहाल 80 बेड का बनाया गया है.आवश्यकता पड़ने पर इसे 200 बेड का अस्पताल बनाया जाएगा. अस्पताल में जहां चौबीसों घंटे चिकित्सकों और पारा मेडिकल स्टाफ की प्रतिनियुक्ति रहेगी. वहीं अस्पताल के सभी बेड ऑक्सीजन सप्लाई से जोड़े गए हैं, साथ ही सेंटर में एक्सरे की भी सुविधा बहाल की गई है. सेंटर पर भर्ती मरीजों के लिए खाने पीने की व्यवस्था भी निशुल्क रहेगी.

 आवश्यकता पड़ने पर बेड की संख्या बढ़ाई जाएगी 

जिलाधिकारी डॉ चंद्रशेखर सिंह ने पटना सिटी का दौरा कर कंगन घाट पहुंचकर पर्यटक सूचना केंद्र में बने कोरोना डेडिकेटेड अस्पताल का उद्घाटन किया. इस मौके पर जिलाधिकारी ने जहां कोरोना डेडिकेटेड अस्पताल की व्यवस्थाओं का जायजा लिया. इस संबंध में अधिकारियों को कई आवश्यक दिशा निर्देश भी जारी किया. इस मौके पर जिलाधिकारी ने बताया कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण को लेकर जिला प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद है. उन्होंने बताया कि शहरी क्षेत्र का यह तीसरा कोरोना डेडिकेटेड अस्पताल खोला गया है, जहां फिलहाल 80 बेड की व्यवस्था की गई है, आवश्यकता पड़ने पर इसे 200 बेड का अस्पताल बनाया जाएगा.

परेशानी बढ़ने पर  सेंटर में आकर भर्ती हो सकते हैं मरीज 

जिलाधिकारी ने बताया कि शहरी क्षेत्र में अभी 345 डीसीएससी बेड उपलब्ध है, जिनमे सिर्फ 5 मरीजों का इलाज चल रहा है. सभी डीसीएससी बेड ऑक्सीजन सप्लाई से जुड़े हैं। इस मौके पर जिलाधिकारी का कहना था कि फिलहाल कोरोना मरीजो के हॉस्पिटलाइजेशन की दर काफी कम है, अधिकांश मरीज अपने घर में ही आइसोलेट होकर अपना इलाज करा रहे हैं. जिलाधिकारी ने बताया कि वैसे कोरोना संक्रमित मरीज जो अपने घर में आइसोलेट होकर अपना इलाज करा रहे हैं, अगर उन्हें अपने घरों में किसी भी प्रकार की कोई दिक्कत हो तो वह सेंटर में आकर भर्ती हो सकते हैं.

जिलाधिकारी चंद्रशेखर सिंह ने कोरोना डेडीकेटेड अस्पताल को सभी सुविधाओं से लैस किए जाने की बात दोहराते हुए जिला प्रशासन द्वारा मरीजों को हर संभव मदद पहुंचाए जाने का भी भरोसा दिलाया. जिलाधिकारी ने कोरोना डेडीकेटेड अस्पताल में भर्ती सभी मरीजों का निशुल्क इलाज किए जाने के साथ ही उनके रहने और खाने की व्यवस्था भी निशुल्क किए जाने की बात कहीं. इस मौके पर जिला प्रशासन के कई आला अधिकारी मौजूद थे.

Tags: Coronavirus, Omicron, PATNA NEWS

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर