Home /News /bihar /

Bihar Corona Update: अनलॉक में भी रहें सावधान! बिहार में एक दिन में बढ़े तीन गुना कोरोना मरीज

Bihar Corona Update: अनलॉक में भी रहें सावधान! बिहार में एक दिन में बढ़े तीन गुना कोरोना मरीज

बिहार में कोरोना के 104 सक्रिया मरीज (सांकेतिक तस्वीर)

बिहार में कोरोना के 104 सक्रिया मरीज (सांकेतिक तस्वीर)

Bihar Covid 19 Update: बिहार में अब तक 725636 मरीज संक्रमित हो चुके हैं, जिनमें से 715881 मरीज रिकवर हो चुके हैं, जबकि 9650 कोरोना संक्रमितों की मौत हो चुकी है.

    पटना. बिहार में अनलॉक-6 (Unlock 6 in Bihar) की घोषणा हो गई है और इसके तहत सभी दुकानें, शॉपिंग मॉल, धार्मिक स्थलों में सामान्य रूप से गतिविधियों की छूट दे दी गई है. सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने घोषणा करते हुए यह भी कहा था कि हर हाल में कोविड प्रोटोकॉल (Covid Protocol) का पालन अनिवार्य है, क्योंकि कोरोना का खतरा अभी बना हुआ है. इसकी बानगी मंगलवार को तब साफ दिखी जब एक दिन में ही राज्य में कोरोना के तीन गुना मरीज बढ़ गए. बुधवार को राज्य में कुल 31 नए कोरोना संक्रमित पाए गए जो मंगलवार की तुलना में तीन गुना से भी अधिक है. साथ ही कोरोना संक्रमित वाले जिलों की संख्या भी वृद्धि हुई है.

    बिहार के 11 जिलों में नए कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. इसमें सबसे अधिक 8 नए संक्रमित सहरसा जिले में पाए गए. मधेपुरा और पटना जिले में 6-6 नए संक्रमित पाए गए. अन्य जिलों में अररिया में तीन, पूर्वी चंपारण में दो के अलावा अरवल, कटिहार, किशनगंज, मधुबनी, मुजफ्फरपुर और पश्चिम चंपारण जिले में एक-एक संक्रमित पाए गए. वहीं, पटना सहित पूरे बिहार में कोरोना के मरीजों का रिकवरी प्रतिशत 98.63 पहुंच गया है.

    ये भी पढ़ें-  जातिगत जनगणना: क्या भाजपा के बढ़ते कद से परेशान हैं ‘जातिवादी पार्टियां’?

    बता दें कि राज्य में अब तक 725636 मरीज कोरोना संक्रमित हो चुके हैं, जिनमें से 715881 मरीज रिकवर हो चुके हैं, जबकि 9650 कोरोना मरीजों की मौत हो चुकी है. राज्य में अभी भी 104 सक्रिय कोरोना मरीज विभिन्न जिलों में हैं. इस बीच कोरोना की तीसरी लहर के मद्देनजर बिहार सरकार भी तैयारी में जुटी हुई है. स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने बताया कि कोरोना की संभावित तीसरी लहर में बच्चों को विशेष देखभाल के लिए तैयारी पूरी हो चुकी है.

    ये भी पढ़ें- बिहार पंचायत चुनावः आपके प्रखंड में किस दिन पड़ेंगे वोट? जानें पहले से आखिरी चरण तक का पूरा शेड्यूल

    मंगल पांडेय ने कहा कि राज्य के 35 जिलों और 8 मेडिकल कॉलेजों में संचालित विशेष नवजात देखभाल इकाई (एसएनसीयू) में 10 प्रतिशत बेड कोरोना संक्रमित बच्चों की देखभाल के लिए आरक्षित कर दिए गए हैं. साथ ही सभी बेड पर ऑक्सीजन की उपलब्धता भी सुनिश्चित की गई है. राज्य के 11 जिलों सहित सभी मेडिकल कॉलेज सह अस्पतालों में निर्मित पीकू वार्ड (नवजात गहन देखभाल इकाई) में भी नवजातों को इमरजेंसी में इलाज किया जाएगा.

    Tags: Bihar corona infection, Bihar Corona Update, Bihar News, CM Nitish Kumar, Corona unlock, COVID 19, Covid Protocol, PATNA NEWS

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर