Bihar Covid-19 Update: 24 घंटे में कोरोना के 1412 नए केस, अब तक 179 की हो चुकी है मौत
Patna News in Hindi

Bihar Covid-19 Update: 24 घंटे में कोरोना के 1412 नए केस, अब तक 179 की हो चुकी है मौत
बिहार में कोरोना के मरीजों की संख्या 26 हजार के पार हो चुकी है

Bihar Covid-19 Update: बिहार में कोरोना की बढ़ती रफ्तार के कारण ही 31 जुलाई तक के लिए लॉकडाउन किया गया है. सरकार का कहना है कि हालात पर काबू पाने के लिए कई तरह के उपाय किए जा रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: July 20, 2020, 10:15 AM IST
  • Share this:
पटना. बिहार में कोरोना (Coronavirus) से संक्रमित लोगों की तादाद लगातार तेजी से बढ़ रही है. पिछले 24 घंटे की बात करें तो इस दौरान कोरोना के 1412 नए मामले सामने आए हैं. इसके साथ ही बिहार में कुल पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 26379 हो गई है. बिहार में कोरोना की रिकवरी दर फिलहाल 62.91% बताई जा रही है, जबकि इस बीमारी से अभी तक बिहार में 179 लोगों की मौत हो चुकी हैं.

16 हजार से अधिक लोग हो चुके हैं ठीक

सरकारी आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में कोरोना के दो मरीजों की मौत हुई है, जबकि 24 घंटे के दौरान कोरोना के 826 मरीज ठीक भी हुए हैं. बिहार में अब तक कोरोना के 16 हजार 597 मरीज ठीक हो चुके हैं, जबकि पॉजिटिव केस का आंकड़ा 10 हजार के पार है. कोरोना के बढ़ते केस के बीच बिहार में पिछले 24 घंटे में 10,276 सैंपल लिए गए हैं.



पटना में कहर
बिहार के सभी जिले फिलहाल कोरोना से प्रभावित हैं. राजधानी पटना में इस बीमारी का खासा कहर देखने को मिल रहा है. इस बीमारी की चपेट में बिहार सरकार के मंत्री से लेकर सांसद, विधायक और पुलिस समेत आईएएस अधिकारी भी आ चुके हैं. बिहार में कोरोना की बढ़ती रफ्तार के कारण ही 31 जुलाई तक के लिए लॉकडाउन लगाया गया है और सरकार का ये मानना है कि हालात पर काबू पाने के लिए कई तरह के उपाय किए जा रहे हैं.

जांच को पहुंची केंद्रीय टीम

इस कड़ी में रविवार को केंद्र सरकार की तीन सदस्यीय टीम भी कोरोना की समीक्षा और बिहार में दी जाने वाली सुविधा की जांच के लिए प्रदेश पहुंची है. इस टीम ने जहां पटना में अधिकारियों के साथ बैठक कर ताजा स्थिति की जानकारी ली तो वहीं कई आवश्यक दिशा-निर्देश भी जारी किए हैं. बिहार में कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए केंद्र सरकार की तरफ से बिहार को मदद पहुंचाया जा रहा है.

मोदी सरकार ने भेजे वेंटिलेटर

केंद्र ने पूर्व में भेजे गए 100 वेंटिलेटर के अतिरिक्त 264 और वेंटिलेटर दिए हैं. केंद्र सरकार द्वारा भेजे गए वेंटिलेटरों में से 25 वेंटिलेटर एम्स पटना और शेष राज्य के विभिन्न मेडिकल काॅलेजों में लगेंगे. पिछले दो महीने में केंद्र द्वारा राज्य के स्वास्थ्य विभाग को जहां 364 वेंटिलेटर मिले, वहीं राज्य सरकार द्वारा भी 30 वेंटिलेटर उपलब्ध कराया गया है. इन वेंटिलेटरों के मिलने से मेडिकल काॅलेज सह अस्पतालों में कोरोना मरीजों का बेहतर इलाज संभव होगा, जहां कोरोना मरीजों के लिए 100-100 बेड आरक्षित रखे गए हैं
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज