आशुतोष की घातक गेंदबाजी के सामने टिक नहीं पाई अरुणाचल की टीम, बिहार की सबसे बड़ी जीत

अरुणाचल प्रदेश को पारी की हार टालने के लिए 452 रन चाहिए था, लेकिन उसकी दूसरी पारी महज 135 रनों पर सिमट गई. आशुतोष अमन ने शानदार गेंदबाजी की और 13.4 ओवर में सात मेडन फेंकने के साथ सिर्फ 14 रन देकर सात विकेट झटक लिए.

News18 Bihar
Updated: December 8, 2018, 4:03 PM IST
आशुतोष की घातक गेंदबाजी के सामने टिक नहीं पाई अरुणाचल की टीम, बिहार की सबसे बड़ी जीत
अरुणाचल प्रदेश पर जीत के बाद टीम बिहार
News18 Bihar
Updated: December 8, 2018, 4:03 PM IST
रणजी ट्रॉफी मैच में बिहार ने लगातार दूसरी कामयाबी हासिल की है. आशुतोष अमन की घातक गेंदबाजी की बदौलत अरुणाचल प्रदेश को एक पारी और 317 रनों से हराकर अब तक की अपनी सबसे बड़ी जीत दर्ज की. इसके साथ ही 41 साल पहले पटना में मिली पारी की जीत भी पीछे छूट गई.

मोइनुल हक स्‍टेडियम में खेले गए मैच के तीसरे दिन शनिवार को अरुणाचल प्रदेश को पारी की हार टालने के लिए 452 रन चाहिए था, लेकिन उसकी दूसरी पारी महज 135 रनों पर सिमट गई. आशुतोष अमन ने शानदार गेंदबाजी की और 13.4 ओवर में 7 मेडन फेंकने के साथ सिर्फ 14 रन देकर सात विकेट झटक लिए.

आपको बता दें कि कुछ दिन पूर्व यहीं पर बिहार ने सिक्किम को भी तीसरे दिन ही हराया था. इस सत्र में उसने अब तक चार मैच खेले हैं, जिसमें दो जीत, एक हार और एक ड्रॉ से 14 अंक लेकर वह तीसरे स्‍थान पर है. अब उसका अगला मुकाबला शिलांग में मेघालय के खिलाफ 22 दिसंबर से होगा.

ये भी पढ़ें- पूर्वी चम्पारण के इस स्कूल में जाति के आधार पर बांटे गए हैं सेक्शन

अरुणाचल के ओर से समर्थ 58, डोरिया 13, अखिलेश 25, क्षितिज 10, इंडिया तोकु 2, कतरिया 11, योंगफो और ओबी शून्य, सिंगफो एक, तेचिनेरी 2 पर आउट हो गए. जबकि एस ठाकुर शून्य पे नॉट आउट रहे. बिहार की ओर से आशुतोष ने सात, समर ने दो तथा केशव ने एक विकेट लिए, बिहार का अगला मैच 22 दिसंबर से शिलोंग में मेघालय के खिलाफ है .

बिहार टीम के कोच सुब्रुतो बनर्जी ने कहा कि लगातार दो जीत से टीम का मनोबल बढ़ा है, लड़कों ने बढ़िया खेला. आशुतोष का लगातार प्रर्दशन टीम के लिए अच्छी बात है और आगे भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद करते हैं.

ये भी पढ़ें- पटना: नामी स्कूल के वॉशरूम में बच्चियों का बनाया जा रहा था वीडियो, जानिये क्या है मामला
Loading...

इस जीत पर बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव रविशंकर प्रसाद सिंह उपाध्यक्ष नवीन जमुआर, कोषाध्यक्ष आनंद कुमार, बिहार क्रिकेट डेवलपमेन्ट कमेटी के चेयरमैन बिजय नारायण चुन्नू , अंपायरिंग कमेटी के अध्यक्ष एल पी शर्मा, पैनलअंपायर डी पी त्रिपाठी , प्रवीण कुमार प्राणवीर , सीनियर वर्ग के सेलेक्टर प्रमुख मनोज यादव, सेलेक्शन कमेटी के सदस्य राकेश कुमार और नीरज कुमार समेत अनेक लोगों ने शुभकामना दी है.

रिपोर्ट- ज्योति मिश्रा

ये भी पढ़ें-  आज से बिहिया स्टेशन पर भी रुकेगी श्रमजीवी एक्सप्रेस, दो मिनट का होगा ठहराव
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर