बिहार में लू से मरने वालों की संख्या बढ़कर हुई 90, CM नीतीश पूछने जाएंगे हाल
Patna News in Hindi

बिहार में लू से मरने वालों की संख्या बढ़कर हुई 90, CM नीतीश पूछने जाएंगे हाल
बिहार में लू से मरने वालों की संख्या हुई 90

मौसम विभाग के पटना कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक राजधानी पटना में मंगलवार को अधिकतम तापमान 41.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि न्यूनतम तापमान 29.8 डिग्री सेल्सियस रहा.

  • Share this:
बिहार इन दिनों आपदा की दोहरी मार झेल रहा है. एक तरफ एक्यूट इंसेफलाइटिस सिंड्रोम (AES) में मरने वाले बच्चों की संख्या 146 से ज्यादा हो गई है, वहीं दूसरी तरफ प्रदेश में लू का कहर जारी है. गर्मी के इस मौसम में लू लगने से मरने वाले लोगों की संख्या बुधवार को बढ़कर 90 हो गई. उधर बीमारों का हाल जानने के लिए सीएम नीतीश कुमार गुरुवार को गया जिले का दौरा करेंगे.

आपदा प्रबंधन विभाग के नियंत्रण कक्ष से मिली जानकारी के मुताबिक प्रदेश में लू लगने से अब तक 90 लोगों की मौत हो चुकी है, जिनमें से औरंगाबाद जिले में 41, गया में 35 और नवादा में 14 लोगों की मौत हुई है. मौसम विभाग के पटना कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक राजधानी पटना में मंगलवार को अधिकतम तापमान 41.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि न्यूनतम तापमान 29.8 डिग्री सेल्सियस रहा.

पटना में शनिवार को अधिकतम तापमान 2009 के बाद के पिछले 10 वर्षों के रिकॉर्ड को पार कर गया था. बिहार के अन्य जिलों गया, भागलपुर और पूर्णिया में सोमवार को अधिकतम तापमान 42.0 डिग्री सेल्सियस, 40.0 डिग्री सेल्सियस और 37.4 डिग्री सेल्सियस रहा.



वहीं गया, भागलपुर और पूर्णिया में सोमवार को न्यूनतम तापमान 28.6 डिग्री सेल्सियस, 26.7 डिग्री सेल्सियस और 23.6 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया. मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के पूर्वानुमान में पटना में लू जारी रहने, गया, भागलपुर और पूर्णिया जिले में सामान्य तौर पर बादल छाए रहने की संभावना जतायी है.
ये भी पढ़ें:

बिहार के इस जिले में गर्मी ने ली 50 से अधिक लोगों की जान

बिहार में 146 बच्चों की मौत, इस जिले में गईं सबसे ज्यादा जान
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading