• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • रमजान में घरों में ही पढ़ें नमाज, लॉकडाउन तोड़नेवालों पर होगी कड़ी कार्रवाई- DGP

रमजान में घरों में ही पढ़ें नमाज, लॉकडाउन तोड़नेवालों पर होगी कड़ी कार्रवाई- DGP

बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय (फाइल फोटो)

बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय (फाइल फोटो)

डीजीपी ने कहा, रमजान का पाक महीना इबादत का है, लेकिन देश में लॉकडाउन चल रहा है. ऐसे में लॉकडाउन तोड़े बगै अपने घर में रहकर ही इबादत करें. DGP ने कानून तोड़ने वालों को चेतावनी देते हुए कहा कि लॉकडाउन तोड़ने की आजादी किसी को नहीं है. जो भी लॉकडाउन तोड़ेगा उसके खिलाफ कड़ी कारवाई करुंगा.

  • Share this:
    पटना. रमजान शुरू हो चुका है और इस पवित्र महीने की विशेष इबादतों में से एक तरावीह की नमाज है. पर कोरोना वायरस के संक्रमण (Corona virus infection) के खतरे को देखते हुए लॉकडाउन (Lockdown) में सरकार की तरफ से किसी भी प्रकार की सभा पर रोक लगाई गई है. ऐसे में मस्जिदों में सामूहिक नमाज पर भी रोक है. इसी क्रम में बिहार के DGP गुप्तेश्वर पांडेय ने रोजा रखने वाले लोगों अपील की है कि वे अपने घरों में रहकर ही नमाज पढ़ें.

    कानून तोड़ने वालों को DGP की चेतावनी

    डीजीपी ने कहा, रमजान का पाक महीना इबादत का है, लेकिन देश में लॉकडाउन चल रहा है. ऐसे में लॉकडाउन तोड़े बगै अपने घर में रहकर ही  इबादत करें. DGP ने कानून तोड़ने वालों को चेतावनी देते हुए कहा कि लॉकडाउन तोड़ने की आजादी किसी को नहीं है. जो भी लॉकडाउन तोड़ेगा उसके खिलाफ कड़ी कारवाई करुंगा.

    इमारत-ए-शरिया ने भी की है अपील

    बता दें कि बिहार में लॉकडाउन और रमजान महीने को लेकर पटना के फुलवारीशरीफ स्थित इमारत-ए-शरिया  ने गाइडलाइन जारी करते हुए रमजान में धर्म और कानून दोनों का पालन करने की अपील की है. साथ ही, अल्लाह से संपूर्ण मानवता की रक्षा की दुआ करने की भी अपील की है.

    इमारत-ए-शरिया ने जारी की गाइडलाइन

    इमारत-ए-शरिया की ओर से जारी गाइडलाइन में कहा गया है कि रमजान मुबारक का पवित्र महीना मुसलमानों के लिए अल्लाह की विशेष इबादत का महीना है. इस पवित्र महीने में रोजा, तरावीह, कुरान की तिलावत, सदकात व दान, जिक्र व अज्कार के इहतिमाम करने से अपनी आखिरत सुधारते हैं.

    धर्म के साथ कानून का भी पालन करें

    इस पवित्र महीने की विशेष इबादतों में से एक तरावीह की नमाज है. पर लॉकडाउन में सरकार की तरफ से किसी भी प्रकार की सभा पर रोक लगाई गई है. इसलिए हम सब लोगों को लॉकडाउन का पालन करना अनिवार्य है.

    ये भी पढ़ें

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज