Home /News /bihar /

किस मुश्किल में फंसकर बिहार DGP को जारी करना पड़ा ये आदेश, पढ़ें

किस मुश्किल में फंसकर बिहार DGP को जारी करना पड़ा ये आदेश, पढ़ें

बिहार डीजीपी द्वारा जारी आदेश का लेटर

बिहार डीजीपी द्वारा जारी आदेश का लेटर

पुलिस मुख्यालय ने सोमवार को कड़ा आदेश जारी किया है. इस निर्देश में साफ कहा गया है कि बिना एसपी के निर्देश के पुलिसकर्मी मुख्यालय नहीं आएं.

    आए दिन बलात्कार और हत्या जैसी आपराधिक वारदातों से परेशान बिहार की पुलिस एक और मुश्किल से जूझ रही है.  ये समस्या पैरवी लेकर पहुंचने वालों की है. बिहार पुलिस मुख्यालय में आजकल ऐसे पुलिसकर्मियों की भीड़ उमड़ पड़ी है जो मनचाही जगह जाना चाहते हैं, और इसके लिए लगातार अपनी बात बड़े अधिकारियों तक पहुंचाने की जुगत में लगे हैं. अब बिहार डीजीपी ने इसके लिए सख्त कदम उठाए हैं और ऐसे पुलिसकर्मियों के पुलिस हेडक्वार्टर आने पर सख्ती करने का आदेश जारी कर दिया है.

    दरअसल लोकसभा चुनाव के मद्देनजर राज्य में बड़े पैमाने पर अधिकारियों-पुलिसकर्मियों के ट्रांसफर और पोस्टिंग हो रहे हैं. इसी मौके का लाभ उठाने के लिए सैकड़ों पुलिसकर्मी अपनी पसंद की जगह जाना चाहते हैं. ऐसे में मुख्यालय में पुलिसकर्मी पैरवी लेकर पहुंच जा रहे हैं और अधिकारियों पर दबाव बना रहे हैं.

    ये भी पढ़ें- बेस्ट एक्ट्रेस का ऑस्कर का अवॉर्ड जीतने वाली ओलिविया का बिहार कनेक्शन

    इसी मुश्किल को देखते हुए पुलिस मुख्यालय ने सोमवार को कड़ा आदेश जारी किया है. इस निर्देश में साफ कहा गया है कि बिना एसपी के निर्देश के पुलिसकर्मी मुख्यालय नहीं आएं.

    इसमें कहा गया है कि एसपी स्तर के अधिकारी गहन समीक्षा कर ही पुलिस हेडक्वार्टर आने की अनुमति देंगे. जिन्हें लिखित अनुमति होगी वही मुख्यालय पहुंच सकेंगे. बिना लिखित अनुमति के अगर कोई मुख्यालय आएंगे तो इसे आदेश का उल्लंघन माना जाएगा.

    ये भी पढ़ें- मोकामा शेल्टर होम फरारी कांड: सच और साजिश के बीच खड़े हो रहे सवाल !

    डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने इस बात की जानकारी देते हुए न्यूज 18 को बताया कि ये प्रावधान पुलिस मैन्यूअल में पहले से है. उन्होंने कहा कि एसपी और समकक्ष अधिकारी की अनुमति पत्र के हेडक्वार्टर आने पर पाबंदी लगा दी गई है. यही नहीं अनुमति पत्र में आने का कारण बताना भी जरुरी होगा.

    रिपोर्ट- संजय कुमार

    ये भी पढ़ें- NH 31 पर लगे 'जाम को सलाम' क्यों कर रहा है ये परिवार? जानिये कारण

     

    Tags: Bihar News, Crime In Bihar, PATNA NEWS

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर