बिहार चुनाव 2020 : बीजेपी-जेडीयू की जोड़ी सचिन-सहवाग की तरह जीत दिलाएगी : राजनाथ सिंह

अपने भाषणों में जब भी राजनाथ कहते हैं बीजेपी-जेडीयू गठबंधन की जोड़ी सचिन सेहवाग की जोड़ी है, हमेशा जीत दिलाती है और लंबी पारी खेलती है. पूरी सभा तालियों से गूंज उठती है.
अपने भाषणों में जब भी राजनाथ कहते हैं बीजेपी-जेडीयू गठबंधन की जोड़ी सचिन सेहवाग की जोड़ी है, हमेशा जीत दिलाती है और लंबी पारी खेलती है. पूरी सभा तालियों से गूंज उठती है.

राजनाथ सिंह हेलिकॉप्टर से बाढ़, नोखा और औरंगाबाद गए. बाढ़ की जनसभा से राजनाथ ने प्रचार की शुरुआत की. कुल मिलाकर उनका पूरा जोर बीजेपी और नीतीश सरकार की वापसी पर ही रहा.  

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 24, 2020, 5:50 PM IST
  • Share this:
पटना. बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Elections) में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Defense Minister Rajnath Singh) बीजेपी (BJP) के स्टार प्रचारकों (Star campaigners) में से एक हैं. बिहार में उनकी भोजपुरी खासी हिट हो रही है. खास कर तब जब वे तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) पर निशाना साधते हैं. चीन से दो-दो हाथ करने की बात हो या फिर क्रिकेट की, उनकी रैलियों में पहुंची बिहार की जनता का उत्साह देखते ही बनता है. राजनाथ सिंह 2 दिन बिहार में चुनाव प्रचार कर चुके हैं. न्यूज़18 इंडिया की टीम भी पूरे एक दिन उनके साथ रही. गुरुवार की सुबह दिल्ली से उनके साथ विशेष विमान से पटना पहुंची. राजनाथ सिंह यहां से फिर हेलिकॉप्टर से बाढ़, नोखा और औरंगाबाद गए और तीनों जगहों पर जनसभा को संबोधित किया. बाढ़ की जनसभा से राजनाथ ने प्रचार की शुरुआत की. कुल मिलाकर उनका पूरा जोर बीजेपी और नीतीश सरकार की वापसी पर ही रहा.

सचिन सहवाग की जोड़ी है बीजेपी और जेडीयू

आईपीएल के मौसम में अपने भाषणों में राजनाथ क्रिकेट का भी लगातार जिक्र कर रहे हैं. एक पीढ़ी सचिन सहवाग को नायक मान कर चली है. इसलिए अपने भाषणों में जब भी राजनाथ कहते हैं बीजेपी-जेडीयू गठबंधन की जोड़ी सचिन सेहवाग की जोड़ी है, हमेशा जीत दिलाती है और लंबी पारी खेलती है. पूरी सभा तालियों से गूंज उठती है.




15 साल भ्रष्टाचार मुक्त सरकार

राजनाथ सिंह ने कहा कि नीतीश और बीजेपी की सरकार का पूरा कार्यकाल भ्रष्टाचार मुक्त रहा है. साथ ही नीतीश कुमार ने सभी केंद्र की योजनाओं को बखूबी जमीन पर लागू किया है. इसलिए बिहार में इस बार प्रो इनकम्बेंसी है और लोगों को आश्चर्य नहीं होना चाहिए अगर बीजेपी और जेडीयू को दो तिहाई बहुमत मिल जाए. राजनाथ ने कहा कि बीजेपी ने कभी जनता की आंख में धूल झोंककर राजनीति नहीं की.

रैलियों में बिगड़े बोल बोलने वाले नेताओं को नसीहत

बिहार के प्रचार में नेताओं कि बदजुबानी से राजनाथ खासे आहत नजर आए. अपनी रैलियों में राजनाथ ने नेताओं पर चप्पल फेंकने और अपशब्दों पर भी आपत्ति जताई. राजनाथ ने कहा कि क्या बिहार और देश की यही मर्यादा है. किसी के खिलाफ अपशब्द का उप्योग नहीं करना चाहिए. चाहे वह विरोधी ही क्यों न हो. आपकी ताकत आपका वोट है. ये नसीहत बीजेपी के नेताओं के लिए भी थी.

चीन को आईना दिखाने की बात भी वोटरों को भा रही है

राजनाथ सिंह देश के रक्षामंत्री हैं. और चीन से सीमा विवाद और गलवान में बिहार के जवानों की शहादत देश भूल नहीं पाया है. देश जानता है कि पीएम मोदी और रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कितने धैर्य, कूटनीति, अपनी स्थिति मजबूत करने में दिन रात एक किया है. इसलिए राजनाथ बिहार के जवानों की शहादत का जिक्र करने से नही चूकते. साथ ही देशभक्ति का डोज भी वोटरों पर असर डाल रहा है.

अपने भाषणों में अमित शाह का जिक्र करते हैं

आतंकवाद से लड़ाई और अर्धसैनिक बलों का जिक्र आते ही राजनाथ सिंह मंत्रिमंडल में अपने सहयोगी गृहमंत्री अमित शाह कि तारीफ जरूर कर रहे हैं. अपनी तीनों रैलियों में उन्होंने बिहार कि जनता को बताया कि पाकिस्तान की सीमा पर घुसपैठ रोकने और आतंकवाद से मुकाबला करने में अमित शाह के नेतृत्व में गृह मंत्रालय सफल रहा है.

राजनाथ की 20 रैलियां होंगी बिहार में

राजनाथ सिंह 24 अक्टूबर को सिक्किम की सीमा पर जाएंगे. 25अक्टूबर विजयादशमी के दिन शस्त्र की पूजा करने के साथ साथ सैनिकों से बात भी करेंगे. 26 और 27 अक्टूबर को दिल्ली में भारत अमरीका 2 प्लस 2 डायलाग में हिस्सा लेंगे. फिर बिहार के चुनावों की ओर रुख करेंगे. राजनाथ बिहार में कुल 20 रैलियां करने वाले हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज