बिहार में सरकार गठन की प्रक्रिया तेज, राजनाथ सिंह की मौजूदगी में आज BJP चुनेगी विधायक दल का नेता

बिहार में सरकार गठन की प्रक्रिया तेज

बिहार में सरकार के गठन की कवायद के बीच रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह रविवार को पटना पहुंच रहे हैं जहां वो विधानमंडल और विधायक दल के नेता के चुनाव में शामिल होंगे.

  • Share this:
    पटना. बिहार चुनाव के नतीजों (Bihar Election Result) के बाद अब सरकार गठन की प्रक्रिया तेज हो गई है. इस कड़ी में दीपावली के ठीक अगले दिन यानी रविवार को बीजेपी (BJP) के विधायक और विधान मंडल दल की बैठक पटना में आयोजित की जाएगी. दिन के 11 बजे से यह बैठक पटना स्थित पार्टी के प्रदेश कार्यालय में होनी है जिसमें पर्यवेक्षक के तौर पर केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह भी शामिल होंगे. केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह आज सुबह 10 बजे पटना पहुंचेंगे जिसके बाद भी बैठक में शामिल होंगे. इस बैठक में उनके अलावा भूपेंद्र यादव, देवेंद्र फडणवीस और बीएल संतोष भी शामिल होंगे.

    बैठक के दौरान ही बीजेपी के विधायक दल और विधान मंडल दल के नेता का चुनाव होगा. इस बीच सरकार गठन और कामेश्वर चौपाल को नया उपमुख्यमंत्री बनाए जाने की मीडिया में जारी चर्चा के बीच बीजेपी आलाकमान ने राज्य के वर्तमान उपमुख्यमंत्री और वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी को दिल्ली तलब किया था.

    पार्टी सूत्रों से यह जानकारी भी मिल रही है कि बिहार में नई सरकार के गठन और संभावित मंत्रियों के नाम की चर्चा भी सुशील मोदी के इस दिल्ली दौरे में हुई है. चर्चा के अनुसार, नई सरकार में कौन-कौन मंत्री हो सकते हैं, इस पर भी मोदी की मुलाकात भाजपा अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा और गृह मंत्री अमित शाह से हुई है. इन बैठकों में बिहार भाजपा प्रभारी भूपेन्द्र यादव भी शामिल थे. पार्टी की ओर से केंद्रीय पर्यवेक्षक के रूप में बिहार आ रहे राजनाथ सिंह आज ही भाजपा विधायक दल के नेता की औपचारिक घोषणा करेंगे. भाजपा से मिली जानकारी के अनुसार, पार्टी विधानमंडल दल की बैठक में नवनिर्वाचित 74 विधायकों के अलावा विधान पार्षद भी शामिल होंगे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.