चिराग ने पिता रामविलास पासवान के श्राद्ध में पहुंचे नीतीश कुमार के क्‍यों छुए थे पैर? जानें वजह

मंगलवार को रामविलास पासवान के श्राद्ध कर्म में नीतीश कुमार का आशीर्वाद लेते चिराग पासवान
मंगलवार को रामविलास पासवान के श्राद्ध कर्म में नीतीश कुमार का आशीर्वाद लेते चिराग पासवान

मंगलवार को पटना में रामविलास पासवान (Ram Vilas Paswan) का श्राद्ध था, जिसमें सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) समेत विभिन्न दलों के बड़े नेता भी पहुंचे थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 21, 2020, 10:44 AM IST
  • Share this:
पटना. बिहार में जारी चुनावी गहमा-गहमी के बीच LJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष और जमुई से सांसद चिराग पासवान (Chirag Paswan) की एक तस्वीर चर्चा का विषय बन गई है. दरअसल, मंगलवार को पटना में चिराग ने पूर्व केंद्रीय मंत्री और पिता रामविलास पासवान (Ram Vilas Paswan) के श्राद्ध के दौरान बिहार के सीएम नीतीश कुमार के पैर छुए थे. पटना स्थित पार्टी कार्यालय में आयोजित भोज में जब नीतीश कुमार पहुंचे तो चिराग ने उनका पैर छूकर आशीर्वाद लिया. इसके बाद नीतीश ने चिराग के साथ ही उनकी मां से भी मुलाकात की थी.

अपने पुराने साथी रामविलास पासवान के श्राद्ध में पहुंचे सीएम नीतीश कुमार की तेजस्वी और चिराग पासवान की कई तस्वीरें सामने भी आई थीं. श्राद्ध में पहुंचे नीतीश कुमार ने प्रसाद रूपी मिठाई खाने के बाद चिराग से बात भी की थी. नीतीश कुमार के पैर छूने के मामले पर चिराग पासवान ने कहा कि वह उनका व्यक्तिगत संबंध है और यह हमेशा रहेगा.

दरअसल, हाल के दिनों में चिराग पासवान नीतीश कुमार के खिलाफ खासे हमलावर रहे हैं और उनको कई तरह की चुनौतियों के साथ नसीहत भी दे चुके हैं. हालांकि, राजनीतिक प्रतिद्वंदिता के बावजूद भी नीतीश कुमार रामविलास पासवान के निधन के बाद उनके अंतिम संस्कार में शामिल हुए थे. मंगलवार को पटना में हुए श्राद्ध कर्म के बाद लोजपा ने अब रामविलास पासवान के अस्थि कलश को हर जिले में भेजने की तैयारी शुरू कर दी है.



रामविलास पासवान के श्राद्ध में पहुंचे चिराग और तेजस्वी के साथ नीतीश कुमार

मंगलवार को पटना में आयोजित रामविलास पासवान के श्राद्धकर्म और ब्रह्मभोज के मौक़े पर चिराग पासवान ने अपने पार्टी के सभी जिलाध्यक्षों को पिता रामविलास पासवान का अस्थि कलश सौंपे. ये अस्थि कलश बिहार के सभी जिलों में जाएगा. चिराग ने अपनी पार्टी लोजपा के जिलाध्यक्षों को अपने-अपने जिलों में श्रद्धांजलि सभा करने और अस्थि कलश विसर्जित करने का आदेश दिया है. लोजपा के सभी जिलाध्यक्षों को पार्टी कार्यालय में बुलाया गया था और चिराग ने खुद अपने हाथों से उन सभी को अस्थि कलश दिया. इस मौक़े पर चिराग ने न्यूज़ 18 से बात करते हुए कहा की पार्टी के सभी कार्यकर्ता पापा के बेटे के जैसे थे और उनके अस्थि विसर्जन का अधिकार सभी को है, इसलिए मैंने सोचा कि यह पुण्य सबको मिलना चाहिये.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज