Bihar Phase 2 Voting: पटना में तेजस्वी के साथ वोट डालने पहुंची राबड़ी देवीं, दिया- CM बनने का आशीर्वाद

पटना में वोट डालने पहुंचीं राबड़ी देवी
पटना में वोट डालने पहुंचीं राबड़ी देवी

Bihar Phase 2 Voting: बिहार में दूसरे चरण का मतदान जारी है. पहले दो घंटे में 10 फीसदी से भी कम वोटिंग हुई है. सुबह के 9 बजे तक सबसे अधिक वोट गोपालगंज जिले में पड़े थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 3, 2020, 10:38 PM IST
  • Share this:
पटना. बिहार विधानसभा चुनाव में दूसरे चरण का मतदान जारी है. मंगलवार को राज्य की 94 विधानसभा सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं. इस बीच बिहार की पूर्व सीएम राबड़ी देवी ने भी पटना में अपने मताधिकार का प्रयोग करते हुए वोट डाला. बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम और लालू प्रसाद के छोटे बेटे तेजस्वी यादव के साथ राबड़ी देवी पटना के वेटनरी कॉलेज बूथ पर वोट डालने पहुंची. इस दौरान दोनों मां-बेटे ने लोगों से भी वोट देने की अपील की.

मतदान के बाद लालू प्रसाद यादव की पत्नी राबड़ी देवी ने तेजस्वी यादव को मुख्यमंत्री का बनने का आशीर्वाद दिया और कहा कि इस बार बिहार में बदलाव निश्चित है, बिहार से पुराना शासन खत्म होगा. मतदान के दौरान अपनी मां के साथ तेजस्वी यादव भी मौजूद रहे. तेजस्वी यादव ने मतदान के बाद कहा कि बिहार में बदलाव की लहर बह रही है और इस बार जनता बदलाव चाहती है.





उन्होंने कहा कि बिहार में कमाई, दवाई, सिंचाई वाली सरकार बनेगी. तेजस्वी ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि सुरक्षित रहकर मतदान में बढ़ चढ़कर शामिल हों और ज्यादा से ज्यादा मतदान कर मत प्रतिशत बढ़ायें. तेजस्वी ने कहा कि मैंने पीएम को पत्र लिखकर अपनी बात कही है. तेजस्वी ने भी इस बात को दोहराया कि बिहार में फिलहाल बदलाव की लहर बह रही है.
मालूम हो कि आज प्रदेश के 17 जिलों की 94 विधानसभा सीटों पर मतदान हो रहा है. इसके लिए सभी मतदान केंद्रों पर सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था की गई है. पटना में सीएम नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी समेत अन्य बड़े चेहरों ने भी आज सुबह अपना वोट डाला. मतदान के दौरान नेताओं ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि हम सभी लोगों से विनती करते हैं कि कोरोना का ख्याल रखते हुए घरों से निकलें और सुरक्षित मतदान करें.

बिहार में दूसरे फेज की इस वोटिंग के साथ ही लालू प्रसाद के दोनों बेटे तेजस्वी और तेजप्रताप यादव समेत बिहार सरकार के कई मंत्रियों की किस्मत भी ईवीएम में कैद हो जाएगी. बिहार में तीसरे और अंतिम फेज की वोटिंग सात नवंबर को होगी जिसके बाद 10 नवंबर को मतों की गिनती होगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज