Bihar Election 2020: पप्पू यादव के गठबंधन में शामिल हुई मुस्लिमों की एक और पार्टी, बोले- कुशवाहा भी साथ आएंगे

पटना में पप्पू यादव की पार्टी को ज्वाइन करते मुस्लिम नेता
पटना में पप्पू यादव की पार्टी को ज्वाइन करते मुस्लिम नेता

बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Elections) 2020: जन अधिकार पार्टी के प्रमुख पप्पू यादव (Pappu Yadav) ने दावा किया है कि बिहार सरकार ने चुनाव आयोग से बहुत सारी बातें छिपाई है और इसका प्रतिकुल असर वोटिंग पर पड़ेगा.

  • News18 Bihar
  • Last Updated: September 30, 2020, 10:18 AM IST
  • Share this:
पटना. बिहार में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले दल बनने और बदलने का खेल लगातार जारी है. इस कड़ी में पप्पू यादव (Pappu Yadav) की जन अधिकार पार्टी (लो) और मजबूत होती दिख रही है. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव की उपस्थिति में मंगलवार को इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग की बिहार यूनिट प्रगतिशील डेमोक्रेटिक अलायंस यानी पीडीए (PDA) में शामिल हुई. पप्पू यादव पीडीए के संयोजक हैं. इस मौके पर पप्पू यादव ने उम्मीद जतायी कि बिहार को बचाने के लिए उपेन्द्र कुशवाहा भी पीडीए में शामिल होंगे साथ ही उन्होंने डा. प्रकाश अंबेडकर से भी सांप्रदायिक विचारधारा से लड़ने में सहयोग मांगा.

पप्पू ने बिहार सरकार पर चुनाव आयोग से बहुत सारी बातें छिपाने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि 16 जिलों के दो हजार बूथों पर पानी रहने की रिपोर्ट है. अगर वहां पानी सूख भी जाए तो इतना कीचड़ रहेगा कि वोट देना मुश्किल होगा. पानी से घिरे बूथों का जिलावार विवरण देते हुए उन्होंने बताया कि इस कारण बीस लाख से अधिक वोटर वोट देने से वंचित हो सकते हैं.

पप्पू यादव ने आरोप लगाया कि सरकार ने ऐसी खराब व्यवस्था की है कि इस कारण दो करोड़ बुजुर्ग और विकलांग वोट देने में परेशानी का सामना करेंगे. उन्होंने पूछा कि दो करोड़ लोग वोट नहीं देंगे तो लोकतंत्र कैसे बचेगा. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार की कोशिश है कि किसी तरह केयरटेकर बनें रहें और राष्ट्रपति शासन नहीं लागू हो. 'जाप' अध्यक्ष और पीडीए के संयोजक ने कहा कि उनका गठबंधन इस मामले को चुनाव आयोग के साथ मिलकर उठाएगा.



अपनी पार्टी आईयूएमएल के पीडए में शामिल होने की पुष्टि करते हुए प्रदेश अध्यक्ष नईम अख्तर ने कहा कि बिहार में 30 सालों तक दो सरकारों ने जनता के साथ खिलवाड़ किया है. पीडीए इसका जवाब देगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज