Home /News /bihar /

Bihar Election 2020: आखिरकार जीतन राम मांझी ने थामा NDA का हाथ, बोले- लालू के चक्कर में...

Bihar Election 2020: आखिरकार जीतन राम मांझी ने थामा NDA का हाथ, बोले- लालू के चक्कर में...

जीतन राम मांझी ने एनडीए के साथ गठबंधन का ऐलान कर दिया है. 

जीतन राम मांझी ने एनडीए के साथ गठबंधन का ऐलान कर दिया है. 

Bihar Assembly Election 2020: 20 अगस्त को ही जीतन राम मांझी (Jitan Ram Manjhi) ने महागठबंधन से अलग होने का फैसला किया था. तभी से कयास लगाए जा रहे थे कि मांझी एनडीए (NDA) में शामिल हो सकते हैं.

पटना. विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election 2020) से पहले नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने एक बार फिर बड़ा मोहरा चलते हुए बिहार का दलित चेहरा माने जाने वाले जीतन राम मांझी को अपने पाले में कर लिया है. जीतन राम मांझी ने बुधवार को जदयू के साथ गठबंधन का ऐलान करते हुए कहा कि आज से हमारा गठबंधन एनडीए (NDA) के साथ हो रहा है. बिहार विधानसभा चुनाव में एनडीए के उम्मीदवारों को जिताने के लिए पूरी ताकत लगा लूंगा. गौरतलब है कि 20 अगस्त को ही जीतन राम मांझी ने महागठबंधन से अलग होने का फैसला किया था. तभी से कयास लगाए जा रहे थे कि जीतन राम मांझी का एनडीए में शामिल होना लगभग तय है.

मांझी ने कहा- बिना शर्त हुआ शामिल
जीतन राम मांझी ने एनडीए के साथ गठबंधन का ऐलान करते हुए कहा कि हमारी पार्टी का जदयू के साथ पार्टनर के रूप में अलायंस हुआ है ना कि किसी ढंग का कोई मर्जर. सीटों के सवाल पर जीतन राम मांझी ने नीतीश कुमार की तारीफ में कसीदे कसते हुए कहा कि नीतीश कुमार से हमारा पुराना संबंध रहा है. गठबंधन में बिना शर्त शामिल हुआ हूं. सीटें कितनी मिलेगी यह जदयू और हम मिलकर तय कर लेंगे.

वहीं जीतन राम मांझी ने एनडीए में शामिल होते ही आरजेडी पर जमकर हमला बोला. जीतन राम मांझी ने लालू प्रसाद पर हमला बोलते हुए कहा कि लालू प्रसाद यादव के चक्कर में आ गए थे जिसके कारण गठबंधन में शामिल हुए. आरजेडी पूरी तरह से भ्रष्टाचार और घोटाले में डूबी हुई पार्टी है. जीतान राम मांझी ने कहा कि पिछले कई महीनों से गठबंधन में कोआर्डिनेशन कमेटी बनाने की बात कह रहा था. पर महीनों गुजरने के बाद भी मेरी बात नहीं सुनी गई. इसके कारण यह फैसला लेना पड़ा.

ये भी पढ़ें: अब सोनू सोद ने इस एथलीट का सपना किया पूरा, नामी डॉक्टर से करवाया इलाज, देखें PHOTOS

तेजस्वी पर कसा तंज
जीतन राम मांझी के पुत्र को आरजेडी द्वारा एमएलसी बनाने के सवाल पर भड़कते हुए मांझी ने कहा कि हमारा पुत्र कोई सातवां पास नहीं है. हमारा बेटा एमए पीएचडी किया हुआ है. उसे मेरिट के आधार पर एमएलसी बनाया गया था ना की किसी के रहमों करम पर. वहीं राजनीतिक विश्लेषकों की मानें तो जिस ढंग से चिराग लगातार नीतीश कुमार पर सवाल खड़े करते रहे हैं वैसे में चिराग की काट के तौर पर नीतीश कुमार ने दलित चेहरे मांझी को शामिल किया है, ताकि चुनाव में जदयू के तरफ से एक बड़ा दलित चेहरा जातीय समीकरण को साधने में मदद कर सके.

Tags: Bihar election, Bihar Election 2020, Bihar Government, Bihar NDA, Bihar News, Jitan ram Manjhi, PATNA NEWS

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर