LIVE NOW

Bihar Election 2020 Live Updates: बिहार कांग्रेस प्रभारी शक्तिसिंह गोहिल कोरोना पॉजिटिव

कांग्रेस सांसद और बिहार के प्रभारी शक्तिसिंह गोहिल (Shaktisinh Gohil) कोरोना से संक्रमित हो गए हैं. शुक्रवार को खुद शक्तिसिंह गोहिल ने ट्वीट (Tweet) कर इस बात की जानकारी दी है. अपने ट्वीट में उन्होंने कहा, 'आज मैंने मेरा कोरोना का RT-PCR टेस्ट करवाया तो मैं कोरोना से संक्रमित पाया गया हूं. आप सभी की शुभकामना के साथ कोरोना से भी लड़ लेंगे. कोई चिंता की बात नहीं है'.

Hindi.news18.com | November 6, 2020, 8:38 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated November 6, 2020

हाइलाइट्स

2:54 pm (IST)

अंतिम चरण के मतदान से पहले नगर थाना क्षेत्र के गांगी इलाके में बाइक सवार अपराधियों ने आरा में दिनदहाड़े कई राउंड फायरिंग कर हत्या की बड़ी वारदात को अपराधियों ने अंजाम दिया है. भोजपुर पुलिस इस घटना की छानबीन में जुटी हुई है. मृतक की पहचान धनजी उर्फ़ धनंजय राम के रूप में की गई है, जो कामाख्या राम का बेटा बताया जा रहा है. स्थानीय लोगों की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक मृतक धनजी उर्फ़ धनंजय राम भी उसी इलाके का रहने वाला बताया जा रहा है. जानकारी मिली है कि उसका घर गौसगंज में ही है.

12:44 pm (IST)

JDU ने आधिकारिक बयान जारी कर बताया कि नीतीश कुमार ने कहा है कि इस चुनाव के प्रचार का यह मेरा अंतिम दिन है. जदयू ने साफ किया है कि बिहार की जनता जब तक चाहेगी नीतीश कुमार काम करते रहेंगे. नीतीश कुमार ने खुद भी कहा है कि जनता की सेवा करना मेरा काम है और मेवा लूटना औरों का.

हालांकि, नीतीश के बयान को लेकर विपक्ष के पाले से सियासी बयानबाजी तेज हो गई. एकबारगी तो JDU के नेता भी नीतीश के इस बयान के सन्न रह गए. नीतीश मंत्रिमंडल के मंत्री और JDU नेता ख़ुर्शीद आलम ने कहा कि ऐसे कैसे छोड़ देंगे, जनता जब चाहेगी तब ही न जाएंगे नीतीश कुमार. नीतीश जनता के नेता हैं. ख़ुर्शीद आलम ने विरोधियों के नीतीश के आख़िरी चुनाव वाले बयान पर चुटकी लेने पर कहा कि आज तक बिहार में किसी नेता ने ऐसी घोषणा पहले की है, नीतीश कुमार ही ऐसा कर सकते हैं.

12:41 pm (IST)

बिहार में तीसरे चरण का चुनाव प्रचार समाप्त हो चुका है, लेकिन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के एक बयान से सियासत में तूफान मचा रखा है. दरअसल, बिहार विधानसभा चुनाव के आखिरी चरण के चुनाव प्रचार के अंतिम दिन गुरुवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि अंत भला तो सब भला. उनके मुंह से इससे पहले यह भी निकला कि यह मेरा आखिरी चुनाव है. इस बात को कई राजनीतिक दलों ने उनके राजनीतिक संन्यास से जोड़ दिया और तेजस्वी यादव एवं चिराग पासवान जैसे नेता हमलावर हो गए. हालांकि, JDU ने बाद में सफाई देते हुए कहा कि सीएम के कहने का आशय कुछ और था.

11:54 am (IST)
बिहार में चुनाव के आखिरी चरण के मतदान से पहले  नीतीश कुमार पटना उच्च न्यायालय के समीप स्थित हजरत सैयद शहीद गुलाम सफदर पीर मुराद शाह की मजार पर पहुंचे. जहां उन्होंने चादरपोशी की और शीश झुकाया.

11:13 am (IST)
जदयू नेता नीरज कुमार ने लालू यादव की आज दुमका ट्रेजरी मामले पर होनी वाली सुनवाई को लेकर हमला बोला है. नीरज कुमार ने एक ट्वीट में लिखा, कैदी नंबर 3351 आदतन अपराधी है. बेल पर सुनवाई न्यायिक प्रक्रिया है, लेकिन लालू यादव किसी आंदोलन में जेल नहीं गए थे. भ्रष्टाचार के आरोप में लालू जेल में हैं और वे आदतन अपराधी हैं. लालू पूरा परिवार भ्रष्टाचार में लिप्त है.

 

इसके साथ ही JDU नेता नीरज कुमार ने तेजस्वी यादव और चिराग पासवान  पर भी कविताई अंदाज में ताबड़तोड़ हमला बोला. उन्होंने अपने तेजस्वी और राजद को अपने निशाने पर लेते हुए अपने ट्वीट में लिखा, वो बिहार नहीं चारागाह चाहते हैं. जंगलराज के युवराज तेजस्वी यादव फिर जंगलराज चाहते हैं. लूट-खसोट की बयार चाहते हैं. सुशासन नहीं दुःशासन राज चाहते हैं. नौवीं फेल ने क्या तरकीब अपनाया, उड़नखटोले के माफिक युवाओं को नचाया. बेशर्म, बेअदब सम्मान मांगते हैं जंगलराज के युवराज बिहार मांगते हैं.

10:28 am (IST)
दरभंगा के बहेड़ी थाना क्षेत्र के हायाघाट विधानसभा से निर्दलीय उम्मीदवार रविन्द्र नाथ सिंह उर्फ चिंटू सिंह को अज्ञात अपराधियों ने गोली मार दी. गोली मारने के बाद अपराधी मौके से फरार हो गये. प्रत्याशी रविन्द्र नाथ सिंह उर्फ चिंटू के गोली लगने के बाद उन्हें घायल अवस्था मे इलाज के लिये DMCH में भर्ती करवाया गया है जहां उनकी स्थिति गम्भीर बनी हुई है.

दरअसल देर रात चुनाव को लेकर अपने कार्यक्रम खत्म कर घर लौटने के क्रम में उनकी कार को रोक कर बात करने के बहाने अज्ञात लोगों ने गाड़ी से उतरते ही ताबड़तोड़ गोली चला दी. जिसके बाद रविन्द्र नाथ सिंह उर्फ चिंटू को दो गोली लगी साथ ही गोलीबारी से कार के शीशे भी कई जगह टूट गये. गोलीबारी कर अपराधी घटना से फरार हो गए. जिसके बाद घायल अवस्था मे चिंटू सिंह को DMCH में भर्ती करवाया गया है, जहां वो जिंदगी मौत से जूझ रहे हैं.

9:47 am (IST)
इस चरण के प्रचार के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की रैलियां में अजीब घटनाएं जारी रहीं. मधुबनी में एक चुनावी रैली में नीतीश की ओर पत्थर और प्याज फेंके जाने पर उन्होंने ऐसा करने वालों से कहा, ‘‘फ़ेंको, और फ़ेंको.’’

LOAD MORE
पटना. कांग्रेस सांसद और बिहार के प्रभारी शक्तिसिंह गोहिल (Shaktisinh Gohil) कोरोना से संक्रमित हो गए हैं. शुक्रवार को खुद शक्तिसिंह गोहिल ने ट्वीट (Tweet) कर इस बात की जानकारी दी है. अपने ट्वीट में उन्होंने कहा, 'आज मैंने मेरा कोरोना का RT-PCR टेस्ट करवाया तो मैं कोरोना से संक्रमित पाया गया हूं. आप सभी की शुभकामना के साथ कोरोना से भी लड़ लेंगे. कोई चिंता की बात नहीं है'.

Bihar Election 2020 Live Updates

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज