Bihar Election 1st Phase Voting: नीतीश के 8 मंत्रियों समेत कई दिग्‍गजों की किस्‍मत EVM में होगी कैद

बिहार के एक पोलिंग बूथ पर जारी मतदान
बिहार के एक पोलिंग बूथ पर जारी मतदान

Bihar First Phase Election: पहले चरण के चुनाव को लेकर राज्य के 2, 14,84,787 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे. ये मतदाता मंत्रियों के अलावा अनंत सिंह जैसे बाहुबलियों की किस्‍मत का भी फैसला करेंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 28, 2020, 11:14 AM IST
  • Share this:
पटना. बिहार में पहले चरण के चुनाव के लिए वोटिंग शुरू हो चुकी है. बिहार की जिन 71 सीटों पर बुधवार को वोटिंग होनी है, उनमें से कई वीआईपी सीटें भी हैं. बिहार में पहले फेज की वोटिंग में नीतीश कैबिनेट के 8 मंत्री समेत पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी और कई बड़े नेताओं के पुत्र-पुत्रियों की किस्मत EVM में कैद हो जाएगी. पहले चरण के चुनाव में गया कि इमामगंज सीट से बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी और विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष उदय नारायण चौधरी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं.

इसके अलावा बिहार सरकार के मंत्री बृजकिशोर बिंद, विजय कुमार सिन्हा, रामनारायण मंडल, प्रेम कुमार, कृष्ण नंदन वर्मा, संतोष निराला, शैलेश कुमार, जय कुमार सिंह की भी किस्मत ईवीएम में बंद हो जाएगी. बिहार के कई बड़े नेताओं के पुत्र और पुत्री भी इस बार चुनावी मैदान में हैं, जिनमें जीतन राम मांझी के दामाद देवेंद्र मांझी जहानाबाद की मखदुमपुर सीट से, पूर्व केंद्रीय मंत्री और राजद नेत्री कांति सिंह का बेटा ऋषि सिंह ओबरा सीट से, राजद नेता जयप्रकाश नारायण यादव की बेटी दिव्या प्रकाश मुंगेर की तारापुर सीट से चुनावी मैदान में हैं. राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह के पुत्र सुधाकर सिंह, राजद के वरिष्ठ नेता शिवानंद तिवारी के पुत्र राहुल तिवारी बिहार के भोजपुर जिले के शाहपुर सीट से चुनावी मैदान में हैं.





इसके अलावा बिहार के कई बाहुबलियों की किस्मत का फैसला भी इसी चरण में होगा. इनमें तरारी से पूर्व विधायक और बाहुबली सुनील पांडेय, मोकामा से बाहुबली विधायक अनंत सिंह, पूर्व मंत्री भगवान सिंह कुशवाहा जगदीशपुर से, बीजेपी छोड़कर लोजपा में जाने वाले रामेश्वर प्रसाद चौरसिया, राजेंद्र सिंह और उषा विद्यार्थी के अलावा पूर्व मंत्री नरेंद्र सिंह के दोनों बेटे अजय प्रताप सिंह और सुमित सिंह शामिल हैं.
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सदानंद सिंह के बेटे सुभानंद मुकेश भी इस बार भागलपुर की कहलगांव सीट से चुनाव लड़ रहे हैं. बिहार में 16 जिलों की 71 सीटों पर शाम के 6:00 बजे तक मतदान होंगे, जबकि नक्सल प्रभावित इलाकों में मतदान की अवधि कम रखी गई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज