Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    नीतीश कुमार के खिलाफ आक्रामक हुए चिराग तो JDU बोली- पिता रामविलास के उलट हैं LJP प्रमुख

    चिराग पासवान (Chirag Paswan) और राज्य के वर्तमान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) .
    चिराग पासवान (Chirag Paswan) और राज्य के वर्तमान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) .

    Bihar Election 2020: चिराग पासवान (Chirag Paswan) ने कहा कि मौजूदा मुख्यमंत्री (Nitish Kumar) को देख कर ताज्जुब होता है कि वह जातिवाद को बढ़ावा देते हैं. वह केवल लोगों को बांटने का काम कर रहे हैं.

    • News18Hindi
    • Last Updated: October 21, 2020, 3:41 PM IST
    • Share this:
    पटना. बिहार में होने वाले विधानसभा चुनाव (Bihar Election 2020) से पहले बयानबाजी का दौर चरम पर है. बुधवार को लोक जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान (Chirag Paswan) ने पटना में अपनी पार्टी का विजन डॉक्यूमेंट जारी करने के बाद बिहार सरकार के मुखिया नीतीश कुमार (Nitish Kumar) पर जमकर हमला बोला. चिराग पासवान ने यहां तक कह दिया कि अगर नीतीश कुमार जीत गए तो बिहार हार जाएगा. उन्होंने बिहार सरकार की विभिन्न योजनाओं में चल रही कथित लूटपाट समेत अन्य मसलों पर सरकार को बुरी तरह घेरा और नीतीश कुमार को पूरी तरह से फेल बताया.

    चिराग पासवान के बयान (जिसमें उन्होंने बिहार की जनता से 20 दिन खुद के लिए मांगे हैं) पर जेडीयू ने तीखी प्रतिक्रिया दी है. जदयू के वरिष्ठ नेता केसी त्यागी ने कहा कि जिस तरह से चिराग पासवान बार-बार अपशब्दों का प्रयोग कर रहे हैं, वह उनके दिवंगत पिता रामविलास पासवान के ठीक उल्टा है. केसी त्यागी ने कहा कि रामविलास पासवान हमारे सहयोगी रहे हैं और उनकी भाषा में शालीनता दिखती थी. लेकिन, चिराग पासवान में ऐसी कोई बात नहीं है. वह अपने पिता के ठीक विपरीत हैं.

    केसी त्यागी ने लगे हाथों कांग्रेस द्वारा जारी घोषणापत्र पर भी प्रतिक्रिया दी और कहा कि कांग्रेस के बदलाव का मतलब है जो नीतीश कुमार के शासन में बिहार का चौमुखी विकास हुआ है, उसमें बदलाव करना. यानी एक बार फिर बिहार को अपहरण, लूट, हत्या और अपराध का केंद्र बनाना. लेकिन, नीतीश कुमार के रहते हुए ऐसा संभव नहीं होगा.



    मालूम हो कि चिराग पासवान ने पटना में पार्टी का विजन डॉक्यूमेंट जारी करते हुए बिहार के सीएम और उनकी सरकार पर चौतरफा हमला बोला है. चिराग ने बुधवार को पटना में कहा कि आज से 20 दिन सरकार से सवाल किये जाने चाहिए. पिछले 15 साल से नीतीश कुमार सिर्फ बोलते हैं, लेकिन अब बिहार के हर प्रतिनिधि से सवाल होना चाहिए. चिराग ने कहा कि बिहारी शब्द हमारा सम्मान है, पर इसे गाली बना दिया गया है. आज बाहर बिहारी के नाम से गाली देते हैं, लेकिन नीतीश कुमार को कुछ दिखता ही नहीं. उन्होंने कहा कि मेरी लड़ाई बिहार की अस्मिता की लड़ाई है और बिहार के खोए सम्मान को वापस लाना मेरा उद्देश्य है. (इनपुट- निरंजन सिंह/रवि एस नारायण)
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज