Bihar Chunav: 10 लाख नौकरी के बाद तेजस्वी यादव ने अब रिटायरमेंट की उम्र को लेकर किया बड़ा ऐलान

चुनावी रैली को संबोधित करते तेजस्वी यादव. (File Photo)
चुनावी रैली को संबोधित करते तेजस्वी यादव. (File Photo)

Bihar Chunav 2020: महागठबंधन के CM कैंडिडेट तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) रिटायरमेंट को लेकर की गई घोषणा से बिहार का चुनावी माहौल और गर्माने के आसार. RJD ने सरकार बनने पर 10 लाख युवाओं को नौकरी देने का भी किया है वादा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 1, 2020, 9:55 AM IST
  • Share this:
पटना. बिहार में हो रहे विधानसभा चुनाव (Bihar Election 2020) के दौरान नेता प्रतिपक्ष और राजद के स्टार प्रचारक तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने अब रिटायरमेंट को लेकर बड़ा ऐलान किया है. चुनावी साल में बिहार के 10 लाख युवाओं को सरकारी नौकरी देने की घोषणा करने वाले तेजस्वी यादव ने कहा है कि हमारी सरकार बनेगी तो हम 50 साल में रिटायरमेंट की उम्र को समाप्त कर देंगे.

पटना में तेजस्वी ने बीजेपी और नीतीश कुमार (Nitish Kumar) पर हमला करते हुए कहा कि नीतीश और बीजेपी की सरकार ने सरकारी कर्मचारियों को 50 साल में रिटायरमेंट देने का फरमान जारी किया है, लेकिन खुद 70 साल से अधिक हैं. उन्होंने कहा कि हमारी सरकार बनेगी तो 50 साल में रिटायरमेंट के फैसले को समाप्त कर देंगे. इसके साथ ही तेजस्वी ने नीतीश कुमार से सवाल पूछते हुए कहा कि बिहार में बेरोजगारों को नौकरी देने पर वो क्यों नही बोलते हैं.

तेजस्वी ने कहा कि आज बिहार में स्वास्थ्य विभाग में डॉक्टर और नर्स नहीं हैं. शिक्षा को नीतीश कुमार की सरकार ने चौपट कर दिया है. बिहार में अब 3 साल में ग्रेजुएशन क्यों नहीं पूरा होता है? दरअसल तेजस्वी यादव इस चुनाव में बेरोजगारी का मुद्दा हर मंच से उठा रहे हैं. उनकी हर सभा में इस बात को दोहराया जा रहा है कि अगर राज्य सरकार में आई तो सबसे पहले कैबिनेट की बैठक में 10 लाख युवाओं को सरकारी नौकरी दी जाएगी, हालांकि तेजस्वी के इस घोषणा को विपक्ष जुमला बताने से नहीं चूक रहा है.



मालूम हो कि बिहार में विधानसभा के दूसरे चरण का चुनाव मंगलवार यानी 3 नवंबर को होना है, जबकि अंतिम चरण की वोटिंग 7 नवंबर को होगी. विधानसभा चुनाव के नतीजे 10 नवंबर को आएंगे. इसको लेकर सभी दलों द्वारा चुनाव प्रचार जोर-शोर से जारी है. रविवार को ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी बिहार में चार चुनावी जनसभाओं को संबोधित करने वाले हैं. (इनपुट- शैलेंद्र साहिल)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज