Bihar Election 2020: लोगों को खल रही लालू की कमी, राबड़ी ने शेयर की इमोशनल तस्वीर

बिहार की एक चुनावी सभा में लगा मिस यू लालू का फोटो
बिहार की एक चुनावी सभा में लगा मिस यू लालू का फोटो

Bihar Election 2020: RJD के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव फिलहाल चारा घोटाले से जुड़े मामले में जेल में हैं, ऐसे में इस बार बिहार का चुनाव राजद और महागठबंधन के लोग उनके बगैर ही लड़ रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 19, 2020, 9:12 AM IST
  • Share this:
पटना. बिहार में विधानसभा का चुनाव इस बार लालू प्रसाद यादव के बगैर लड़ा जा रहा है. लालू की अनुपस्थिति में पार्टी के प्रचार की पूरी कमान उनके छोटे बेटे तेजस्वी यादव ने संभाल रखी है, जिन्हें गठबंधन का सीएम उम्मीदवार भी कहा जा रहा है. लालू प्रसाद की कमी न केवल उनके परिवार और कार्यकर्ताओं को खल रही है, बल्कि चुनावी जनसभाओं में भी उनकी कमी का प्रभाव साफ तौर पर देखने को मिल रही है.

दरअसल, लालू प्रसाद यादव चारा घोटाले से जुड़े मामले में जेल में बंद हैं. इस कारण इस बार के चुनाव में वह मौजूद नहीं हैं. हालांकि, लालू प्रसाद की अनुपस्थिति को काफी हद तक उनके ऑफिस द्वारा ट्विटर, फेसबुक समेत अन्य सोशल मीडिया अकाउंट से वर्चुअल तरीके से दूर करने की कोशिश की जा रही है. बिहार की चुनाव की पहचान माने जाने वाले लालू का रंग अभी तक नहीं चढ़ सका है.

इसकी बानगी चुनावी जनसभाओं में भी देखने को मिल रही है. दरअसल, लालू चुनावी जनसभाओं में भी लोगों को अपने अंदाज से हंसाते थे और बहुत बड़ी बात कह जाते थे, लेकिन इस बार के चुनाव में न तो लालू मंच पर दिख रहे हैं और न ही वो किसी किसी रोड शो या फिर हेलीकॉप्टर में दिख रहे हैं. ऐसे में लालू की रैली के लिए कार्यकर्ता 'मिस यू' का भी नारा दे रहे हैं. उनकी एक ऐसी ही तस्वीर जिसमें तेजस्वी यादव की जनसभा में RJD के कार्यकर्ता मिस यू लालू वाला मैसेज लेकर खड़े हैं, को बिहार की पूर्व सीएम राबड़ी देवी ने भी शेयर किया है.



राबड़ी देवी ने इस फोटो के साथ ट्वीट करते हुए लिखा है बेटा तेजस्वी के सामने जनता मालिक यानी लालू जी को ऐसे याद कर रही है.

 बिहार चुनाव में लालू प्रसाद की कमी उनके विरोधी भी महसूस कर रहे हैं लेकिन साथ में ये भी कहना नहीं भूल रहे कि अगर लालू जेल से बाहर होते तो उनको यानी एनडीए को इससे लाभ ही मिलता. लालू प्रसाद के मैसेज को उनके समर्थकों तक पहुंचाने की कोशिश पार्टी के स्टार प्रचारक भी कर रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज