Bihar Election: राजनाथ सिंह ने बिहार चुनाव में BJP-JDU की सचिन और सहवाग से की तुलना, पढ़ें पूरी कहानी

रक्षा मंत्री इस दौरान कई सड़कों और पुलों का उद्घाटन भी करेंगे. (फाइल फोटो)
रक्षा मंत्री इस दौरान कई सड़कों और पुलों का उद्घाटन भी करेंगे. (फाइल फोटो)

बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) में केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने भाजपा और जेडीयू की सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग की जोड़ी से तुलना की है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 21, 2020, 5:10 PM IST
  • Share this:
पटना. बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) में अपनी पार्टी की जीत के लिए तमाम राजनीतिक दलों के स्‍टार प्रचारक पूरी ताकत झोंक रहे हैं. इस बीच, बिहार की राजनीति में क्रिकेट के सुपरस्‍टार सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग की जोड़ी की भी चर्चा हो चली है. केंद्रीय रक्षा मंत्री और भाजपा के दिग्‍गज नेता राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने एक चुनावी सभा के दौरान कहा कि जैसे क्रिकेट में सचिन और वीरेंद्र की ओपनिंग जोड़ी थी. वैसे ही बिहार की राजनीति में भारतीय जनता पार्टी (BJP) और जेडीयू (JDU) की जोड़ी है. हां, आप ये कह सकते हैं कि सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) और सुशील कुमार मोदी ने ये काम किया या ये नहीं किया, लेकिन कोई नहीं कह सकता कि उन पर भ्रष्टाचार का कोई दाग लगा है.

आरजेडी पर कसा तंज
राजनाथ सिंह ने आगे कहा कि आप लोगों ने लालू प्रसाद यादव वाली लालटेन सरकार को देखा है. उस सरकार की तुलना वर्तमान सरकार से करें. 15 साल में हमारी सरकार ने जो काम किया, वह किसी भी प्रकार तुलना करने लायक नहीं है. उन्‍होंने कहा कि बिहार को सुशासन की सरकार मिली है और नीतीश व सुशील मोदी सरकार बेहतर काम कर रही है और आगे भी करेगी. दरअसल, जिस प्रकार क्रिकेट में सचिन और सहवाग की जोड़ी ने अपना दबदबा कायम किया है, वैसे ही बिहार की राजनीति में नीतीश कुमार और सुशील मोदी ने अपने बेहतरीन काम से नाम कमाया है. यही वजह है कि राजनाथ सिंह ने राजनीति में क्रिकेट की चर्चा की है.





रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने किए वादों को पूरा किया है. कश्मीर में कश्मीर से अनुच्छेद 370 को समाप्त किया गया और अब आतंकवाद के खिलाफ निर्णायक लड़ाई जारी है. अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का वादा पूरा किया और अब वहां अब भव्य मंदिर निर्माण हो रहा है. जाति, मजहब को लेकर किसी तरह का कोई भेदभाव नहीं किया और तीन तलाक कानून को भी चुटकी बजाकर समाप्त कर दिया.

रक्षा मंत्री ने कहा कि देश में रहने वाले अत्याचार पीड़ितों को भी भारत का नागरिकता देने का कानून बनाया गया. 2022 तक हरेक परिवारों को पक्का मकान दिए जाने के वादे पर लगातार काम हो रहा है. राजनाथ सिंह इस मौके पर भूतपूर्व पीएम राजीव गांधी की उस बात को भी कोट किया जिसमें यह कहा था कि सौ पैसे में से सोलह पैसा जमीन पर जाता है. राजनाथ सिंह ने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पहल पर सीधे किसान सम्मान का पैसा छह हजार रुपये प्रत्येक किसान के खातों में पहुंचे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज