बिहार चुनाव: बीजेपी 'चिराग' के जरिये जेडीयू का घर जलाना चाहती है- भूपेश बघेल

सीएम भूपेश बघेल ने बीजेपी पर सहयोगियों को धोखा देने का आरोप लगाया.
सीएम भूपेश बघेल ने बीजेपी पर सहयोगियों को धोखा देने का आरोप लगाया.

केंद्र पर निशाना साधते हुए सीएम भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) ने कहा कि किसानों (Farmers) के लिए नया कानून बने 2 महीने भी नहीं हुए, पर उसका असर दिखने लगा है. प्याज की कीमत 70 से 83 रुपये हो गयी है.

  • Share this:
पटना. बिहार चुनाव (Bihar Elections) में प्रचार करने पहुंचे छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) ने कृषि बिल के संदर्भ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) पर भड़ास निकाली. बघेल ने कहा कि पीएम मोदी बिहार आये और किसानों को लेकर 3 नए कानूनों पर कहा कि कुछ राजनीतिक दल दलालों के हित की बात कर रहे हैं, जबकि राहुल गांधी और पूरी कांग्रेस पार्टी कहती है यह किसान विरोधी और आम उपभोगता विरोधी बिल है. यह बिल पूंजिपतियों के लिए है. दलाली हम नहीं वे कर रहे हैं.

कृषि कानूनों का दिखने लगा असर

प्याज के बढ़ते हुए दाम के लिए केंद्र सरकार को जिम्मेवार बताते हुए भूपेश बघेल ने कहा कि किसानों के लिए नया कानून बने 2 महीने भी नहीं हुए उसका असर दिखने लगा है. प्याज की कीमत 70 से 83 रुपया हो गयी है, जबकि न तो सूखा है और बारिश भी अच्छी हुई है. प्याज पर सरकार प्राइस सीमित करने की बात इसलिए कह रही है क्योंकि कई राज्यों चुनाव है. दिखावे के लिए ये कार्रवाई की जा रही है. सरकार अपने ही कानूनों का उल्लंघन कर रही है.




कांग्रेस के घोषणापत्र में बिहार में शराब बंदी की समीक्षा पर भूपेश बघेल ने कहा कि शराब बंदी पर समीक्षा की बात गलत नहीं है. शराब बंदी है तो देखना होगा शराब की तस्करी हो रही है कि नहीं. शराब घर घर तक पहुंच रही है, यदि यह सब हो रहा है तो इसे रोकने के लिए समीक्षा करनी ही चाहिए.

बिहार में लागू रहेगा शराबबंदी

वही शराब बंदी पर बिहार कांग्रेस प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने कहा कि बिहार में सरकार की मंशा है अमीरों को शराब पिलाओ, गरीबो को जेल में बंद करो. शराब बंदी के लिए कांग्रेस पार्टी ऐसा कानून बनाएगी जिससे अमीरों को भी शराब नहीं मिलेगी. शराब बंदी कानून बिहार में लागू रहेगा.

पीएम पर निशाना

बीजेपी और पीएम मोदी पर सहयोगियों को धोखा देने का आरोप लगाते हुए भूपेश बघेल ने कहा कि पीएम मोदी के दाएं हाथ में चिराग है जिससे वे जदयू का घर जलाना चाहते हैं. और बाएं हाथ में ओबैसी हैं, जो पेट्रोल बम लिए खड़े हैं. बिहार आकर भी पीएम मोदी ने चिराग के बारे में एक शब्द तक क्यों नहीं कहा. क्योंकि अभी तक चिराग एनडीए में हैं. बीजेपी नीतीश कुमार को ठग रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज