Bihar Election : बिहार का दौरा करेगी केंद्रीय चुनाव आयोग की टीम, 29 को पटना में मीटिंग

केंद्रीय चुनाव आयोग की टीम बिहार का दौरा करेगी.
केंद्रीय चुनाव आयोग की टीम बिहार का दौरा करेगी.

29 सितंबर को पटना में मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी और पुलिस अधिकारियों के साथ केंद्रीय चुनाव आयोग की टीम की मीटिंग होगी. चुनाव के महत्वपूर्ण बिंदुओं पर इस मीटिंग में चर्चा होगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 27, 2020, 10:22 PM IST
  • Share this:
पटना. बिहार में विधानसभा का चुनावी बिगुल बजते ही जहां एक तरफ केंद्रीय चुनाव आयोग (Central election commission) अपनी तैयारियों में जुट गया है, वहीं दूसरी तरफ विभिन्न पार्टियां भी अपने-अपने मकसद को साधने के लिहाज से एक्टिव हो गई हैं. सूत्रों ने बताया कि चुनाव की तैयारियों को लेकर केंद्रीय चुनाव आयोग की टीम बिहार (Bihar) का दौरा करेगी. यह टीम 29 सितंबर को पटना (Patna) पहुंचेगी. सूत्रों ने बताया कि 29 सितंबर को मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी और पुलिस अधिकारियों के साथ इस टीम की मीटिंग होगी. चुनाव के महत्वपूर्ण बिंदुओं पर इस मीटिंग में चर्चा होनी तय है. इसके बाद केंद्रीय चुनाव आयोग की टीम 30 सितंबर को राजनीतिक दलों के साथ बैठक करेगी. अपने इस दौरे में यह टीम Enforcement एजेंसी के साथ भी बैठक करेगी.

26 जिलों के निर्वाचन पदाधिकारियों और एसएसपी व एसपी के साथ इस केंद्रीय टीम की महत्त्वपूर्ण बैठक होनी तय है. सूत्रों ने बताया कि 1 अक्तूबर को गया में 12 जिला के डीएम और एसपी के साथ केंद्रीय टीम की मीटिंग होगी. चुनाव की तैयारियों को लेकर गंभीर विचार-विमर्श के बाद दिशा-निर्देश जारी किया जा सकता है. यह टीम 1 अक्तूबर को मीडिया को ब्रीफ करेगी.

तेजस्वी का वादा



इस बीच बिहार में लगभग सभी पार्टियां वादों की झड़ी लगाकर जनता को लुभाने में जुट गई हैं, साथ ही एक दूसरे पर हमलावर होकर कमजोर दिखाने की रणनीति अपना रही हैं. इस कड़ी में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने रविवार को बिहार के युवाओं और रोजगार के मुद्दे को लेकर बड़ा ऐलान किया. पटना में प्रेस से बात करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा है कि अगर उनकी सरकार बनी तो सबसे पहले कैबिनेट की बैठक में बेरोजगारों (Unemployment) के हित में फैसला क्या जाएगा और 10 लाख लोगों को सरकारी नौकरी दी जाएगी.
सूर्या का हमला

बीजेपी के युवा मोर्चा के नवनियुक्त राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या (Tejaswi Surya) ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और आरजेडी नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) पर तंज कसते हुए कहा कि वे लोग बेरोजगारी के बारे में बात कर रहे हैं, जिन्होंने कभी नौकरी नहीं की थी और जिन्हें पहली सैलरी मिलने की खुशी कैसी होती है उसके बारे में जानकारी नहीं है. सूर्या ने कहा कि ऐसे लोग युवराज हैं और उन्हें नहीं मालूम की नौकरी क्या होती है. तेजस्वी सूर्या का कहना था कि उनके कई मित्र बिहार से हैं और वो काफी मेहनती होते हैं. तेजस्वी सूर्या ने कहा कि बिहार के युवाओं को उनकी मेहनत का फल पीएम नरेंद्र मोदी और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ही दिलवा सकते हैं. इसके साथ ही उन्होंने उम्मीद जताई कि आगामी विधानसभा चुनाव में बिहार की जनता एनडीए को अपना आशीर्वाद जरूर देगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज