Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    Bihar Election News: जाले से कांग्रेस नेता मशकूर अहमद उस्मानी हारे, BJP के जिबेश कुमार की जीत

    मशकूर अहमद उस्मानी. फाइल फोटो.
    मशकूर अहमद उस्मानी. फाइल फोटो.

    अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (Aligarh Muslim University) छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष, मशकूर अहमद उस्मानी (Mashkoor Ahmed Usmani) बिहार चुनाव (Bihar Election) में कांग्रेस (Congress) के टिकट पर जाले निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़े थे. लेकिन वो हार गए.

    • Share this:
    पटना. बिहार विधानसभा चुनाव के लिए जाले विधानसभा सीट (Jale Seat) पर मतगणना जारी है. यहां बीजेपी के जिबेश कुमार ने जीत दर्ज की है. उन्होंने कांग्रेस के मशकूर अहमद उस्मानी को हराया. अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (Aligarh Muslim University) छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष, मशकूर अहमद उस्मानी (Mashkoor Ahmed Usmani) बिहार चुनाव (Bihar Election) में कांग्रेस (Congress) के टिकट पर जाले निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़े. उस्मानी एक युवा नेता हैं, जो 2017-18 तक एएमयूएसयू (AMUSU) अध्यक्ष थे. अध्यक्ष के रूप में उस्मानी के समय के दौरान भाजपा सांसद सतीश गौतम ने 1938 से विश्वविद्यालय में मोहम्मद अली जिन्ना के चित्र पर विवाद खड़ा कर दिया था. हाल ही में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कांग्रेस से जवाब मांगा था कि अगर कोई उम्मीदवार जिन्ना का समर्थन करता है तो क्या वे उसका समर्थन करेंगे. जिन्ना से सहानुभूति रखने वालों का कांग्रेस समर्थन करेगी. इस बयान के बाद बिहार चुनाव में एक तरह से जिन्ना की एंट्री करा दी गई.

    उस्मानी कांग्रेस के साथ इस चुनाव में पहली बार अपनी राजनीतिक शुरुआत कर रहे हैं. हालाकि जिन्ना मामले में विवाद को लेकर उस्मानी के पीछे कई कांग्रेसी नेता लामबंद हो गए. पिछले चुनाव में यह सीट भाजपा के पास थी और इस चुनाव में भी उस्मानी मौजूदा भाजपा विधायक जिबेश कुमार के खिलाफ चुनाव लड़े.

    बिहार चुनाव की पल-पल की अपडेट के लिए यहां क्लिक करें



    दिग्गजों ने की रैली
    बिहार विधानसभा चुनाव 2020 में महागठबंधन की ओर से कांग्रेस के खाते में जो 70 सीटें आईं, उनमें जाले सीट भी शामिल है. उस्मानी के समर्थन में यहां कांग्रेस के दिग्गजों ने रैली की. कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी, छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल समेत तमाम वरिष्ठ कांग्रेसियों ने उस्मानी के पक्ष में वोट मांगे.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज