बिहार में नई सरकार के लिए आज तय होगा फॉर्मूला, नीतीश कुमार के आवास पर NDA की अहम बैठक

राजग विधानमंडल दल की बैठक आज
राजग विधानमंडल दल की बैठक आज

Nitish Government: पटना में होने वाली एनडीए (NDA) की इस बैठक में शामिल होने के लिए केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh), देवेंद्र फडणवीस भी पटना पहुंचे हैं. नीतीश कुमार के नाम पर मुहर लगने के बाद एनडीए के नेता सरकार बनाने का दावा भी पेश करेंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 15, 2020, 10:27 AM IST
  • Share this:
पटना. बिहार की नई सरकार को लेकर आज बतौर सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के नाम पर मुहर लगेगी. रविवार को पटना (Patna) में पूरे दिन सियासी सरगर्मी रहने की उम्मीद है, ऐसे में यह माना जा रहा है कि आज नई सरकार के गठन के फार्मूले के साथ ही नीतीश कुमार के नाम पर सीएम पद को लेकर मुहर लग जाएगी.

रविवार को पटना में दो महत्वपूर्ण बैठक होनी है, खास बात यह है कि यह दोनों बैठक एनडीए से संबंधित हैं. दिन के 11 बजे से जहां बीजेपी के प्रदेश कार्यालय में पार्टी के विधायक दल और विधान मंडल दल के नेता के चुनाव को लेकर बैठक होनी है वही दिन के 1 बजे से एक अणे मार्ग स्थित सीएम हाउस में एनडीए के विधायक दल की बैठक होगी. इस बैठक में नीतीश कुमार को फिर से पहले एनडीए के विधायक दल का नेता और फिर सीएम के पद के लिए चुना जाएगा जिसके बाद एनडीए के सभी घटक दलों के नेता राजभवन जाकर सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे.

अब तक जो जानकारी है उसके मुताबिक बिहार में एनडीए के नेतृत्व में सरकार बनाने के लिए सभी घटक दलों के नेता आज ही राज्यपाल के सामने एनडीए सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे. यह दावा एनडीए के विधायक दल का नेता पेश करेगा. पटना में बीजेपी की अति महत्वपूर्ण बैठक में भाग लेने के लिए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, देवेंद्र फडणवीस भूपेंद्र यादव समेत कई बड़े नेता भी मौजूद हैं. रविवार को ही पटना में बीजेपी भी अपने विधायक और विधानमंडल दल के नेताओं का चुनाव करेगी. मालूम हो कि बिहार में हुए विधानसभा चुनाव में एनडीए को पूर्ण बहुमत मिला है.



एनडीए में बीजेपी सबसे बड़ा दल बनकर उभरा है जबकि उसके साथ बिहार में नीतीश कुमार की जेडीयू, जीतन राम मांझी की हम और सन ऑफ मल्लाह के नाम से मशहूर मुकेश सहनी की वाआईपी पार्टी भी है. बिहार चुनाव में तेजस्वी यादव की अगुवाई वाली महागठबंधन को इस बार बहुमत नहीं मिल सका है ऐसे में एनडीए की सरकार बनने का रास्ता पहले ही साफ हो चुका है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज