Bihar Election News: तेजस्वी की पार्टी को बड़ा झटका, दिग्गज अब्दुल बारी सिद्दीकी हारे, बीजेपी जीती

Bihar Election Result: केवटी सीट पर बीजेपी ने जीत हासिल की है. (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)
Bihar Election Result: केवटी सीट पर बीजेपी ने जीत हासिल की है. (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

Bihar Election Result : तेजस्‍वी की पार्टी RJD को बड़ा झटका लगा है. पार्टी के दिग्‍गज नेता और पूर्व मंत्री अब्‍दुल बारी सिद्दीकी को केवटी सीट से हार का सामना करना पड़ा है. यह सीट BJP के खाते में गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 10, 2020, 4:08 PM IST
  • Share this:
पटना. बिहार में विधानसभा चुनाव (Bihar Election Result) के नतीजे धीरे-धीरे आने लगे हैं. बिहार में पहली सीट बीजेपी (BJP) के खाते गई है. बीजेपी को यह सीट केवटी से मिली है, जहां RJD के कद्दावर नेता और लालू यादव की सरकार में मंत्री रहे अब्दुल बारी सिद्दीकी की हार हुई है.

दरअसल, अब्दुल बारी सिद्दीकी बिहार की केवटी सीट से चुनाव मैदान में थे, जिनको बीजेपी के प्रत्याशी ने हरा दिया है. इससे पहले अब्दुल बारी सिद्दीकी बिहार के ही दरभंगा जिले के अलीनगर से चुनाव लड़ते थे. इस बार के चुनाव में उन्होंने अपनी सीट बदली थी और पीएम नरेंद्र मोदी को लेकर दिए गए विवादित बयान के बाद से काफी चर्चा में थे.





अब्दुल बारी सिद्दीकी को बीजेपी के मुरारी मोहन झा ने 8 हजार वोटों से शिकस्त दी है. बिहार की अन्य सीटों के नतीजों की बात करें तो नीतीश सरकार के दो मंत्री लगातार पीछे चल रहे हैं. बक्सर की राजपुर विधानसभा सीट से जहां बिहार सरकार के मंत्री और जेडीयू नेता संतोष कुमार निराला लगातार पीछे चल रहे हैं, तो वहीं दूसरी ओर रोहतास जिले के दिनारा से भी नीतीश सरकार के मंत्री और जेडीयू के नेता जय कुमार सिंह पीछे चल रहे हैं.
दिनारा सीट से  जय कुमार सिंह, जदयू को 7933, राजद के विजय मंडल को 18214 जबकि लोजपा के राजेंद्र सिंह को 18384 वोट मिले हैं. बक्सर जिले के राजपुर विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी विश्वनाथ राम आगे हैं, वहां 9वें राउंड तक की गिनती पूरी हो गई है, जिसमें जदयू प्रत्याशी संतोष कुमार निराला दूसरे नंबर पर हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज