Bihar Election Result 2020: RJD नेता मनोज झा ने कसा तंज, कहा- जनादेश नहीं होता तो नीतीश कुमार 40 सीट पर नहीं जाते

मनोज झा ने नीतीश कुमार पर साधा निशाना.
मनोज झा ने नीतीश कुमार पर साधा निशाना.

Bihar Assembly Election Result 2020:राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के प्रवक्ता मनोज झा (Manoj Jha) ने नीतीश कुमार पर तंज कसा है. मनोज झा का कहना है कि आगे-आगे देखिए बिहार में होता क्या है,

  • News18 Bihar
  • Last Updated: November 14, 2020, 10:12 PM IST
  • Share this:
पटना. बिहार विधानसभा चुनाव के नतीजों (Bihar Assembly Election Result 2020) के बाद अब सूबे के नेताओं और पार्टियों के बीच जुबानी जंग तेज हो गई है. इसी कड़ी में राज्यसभा सांसद और राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के प्रवक्ता मनोज झा (Manoj Jha) ने नीतीश कुमार पर तंज कसा है. मनोज झा का कहना है कि आगे-आगे देखिए बिहार में होता क्या है, जनादेश और शासनादेश में लोगों ने फर्क देख लिया है. अगर ये बदलाव का जनादेश नहीं होता तो नीतीश कुमार 40 सीट पर नहीं जाते.

मनोज झा ने पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी की वरिष्ठ नेता उमा भारती के बयान पर भी पलटवार. मनोज झा ने कहा कि मैं उमा भारती से आग्रह करूंगा कि आप बिहार की राजनीति को समझिए, बिहारी को समझिए, लालू जी को, तेजस्वी जी की राजनीति को समझिए. ये अवांछित टिप्पणी है. बिहार के लोगों ने जो वोट दिया, ये बदलाव का जनादेश है.


उमा भारती ने दिया था बड़ा बयान



दरअसल, चुनाव नतीजों में एनडीए गठबंधन को जीत मिलने के बाद बुधवार को ही उमा भारती ने कहा था कि बिहार बाल-बाल बच गया. तेजस्वी बहुत अच्छा लड़का है, लेकिन वो सरकार चला ही नहीं सकते थे. सरकार चलाने का काम लालू को करना था. जैसे मध्य प्रदेश में दिग्विजय सिंह ने कमलनाथ का बंटाधार कर दिया वैसे ही स्थिति बिहार में लालू के द्वारा होनी थी. उन्होंने कहा कि तेजस्वी नेतृत्व कर सकते हैं, लेकिन थोड़े बड़े होने के बाद.

ये भी पढ़ें: Haryana: कटोरा लेकर सीएम हाउस पहुंचे भूना शुगर मिल से बर्खास्त कर्मचारी

एनडीए को मिली थी जीत

बता दें कि मंगलवार देर रात आए विधानसभा चुनाव नतीजे में एनडीए गठबंधन ने 125 सीटों पर विजय हासिल की है जबकि महागठबंधन को केवल 110 सीटें मिलीं. एनडीए में बीजेपी 74 सीटें जीतकर बिहार में दूसरी सबसे बड़ी पार्टी बनी है जबकि जेडीयू महज 43 सीटें हासिल कर तीसरे नंबर की पार्टी रह गई है. वहीं हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा और विकासशील इंसान पार्टी को चार-चार सीटें मिली हैं. वहीं आरजेडी 75 सीटों पर कब्जा जमाकर सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज