कांग्रेस का बड़ा आरोप- CM हाउस के इशारे पर जनमत का अपहरण हुआ, JDU बोली- हारने वाले छाती पीटते हैं

बिहार कांग्रेस कार्यालय में प्रेस कांफ्रेंस करते हुए नेता.
बिहार कांग्रेस कार्यालय में प्रेस कांफ्रेंस करते हुए नेता.

कांग्रेस अध्यक्ष मदन मोहन झा (Madan Mohan Jha) ने आरोप लगाया कि मतगणना के दिन 3 बजे के बाद सीएम हाउस के इशारे पर अधिकारियों ने EVM बदलने की कोशिश की. मतगणना के दिन जो हेराफेरी हुई है उसे जनता समझ रही है और भविष्य में यह उजागर होगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 11, 2020, 6:15 PM IST
  • Share this:
पटना. बिहार कांग्रेस (Bihar Congress) ने आरोप लगाया है कि 2020 बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) की मतगणना के दिन बिहार में अधिकारियों ने सत्ताधारी दल के इशारे पर जनमत का अपहरण कर लिया. पार्टी मुख्यालय सदाकत आश्रम में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा  (Madan Mohan Jha) ने कहा कि मतगणना के दिन हुई हेराफेरी को बिहार की जनता भी समझ गई है और भविष्य में इसका जवाब जनता ही देगी. सांसद अखिलेश सिंह (MP Akhilesh Singh) ने कहा कि जहां जीत हार का अंतर कम था वहां महागठबंधन के उम्मीदवारों को हरा दिया गया. पार्टी नेता प्रेमचंद मिश्र की माने तो मतगणना के दिन बिहार में जनमत की चोरी की गई.

कांग्रेस अध्यक्ष मदन मोहन झा ने आरोप लगाया कि मतगणना के दिन 3 बजे के बाद सीएम हाउस के इशारे पर अधिकारियों ने EVM बदलने की कोशिश की. मतगणना के दिन जो हेराफेरी हुई है उसे जनता समझ रही है और भविष्य में यह उजागर होगा.

कांग्रेस सांसद अखिलेश सिंह  ने कहा कि जहां जीत हार का अंतर कम था वहां जनमत का अपहरण किया गया. हिलसा, बरबीघा, किशनगंज, टेकारी जैसी जगहों का मामला सामने आया है. बिहार की जनता इसका बदला अवश्य लेगी. अखिलेश सिंह ने कहा कि इस मामनले पर  निर्वाचन आयोग की चुप्पी दुर्भाग्यपूर्ण है.




जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने कहा कि हारने वाला छाती पीटता रहता है. यह लोग खुद की कमियों को नहीं देखते बल्कि मशीनों में गड़बड़ी देखते हैं. इस बार बिहार की जनता ने फिर हमें सेवा करने का मौका दिया है और सरकार सभी वादे पूरे करेगी.

भाजपा सांसद राजीव प्रताप रुडी ने विपक्ष के जनाधार चोरी के आरोप पर कहा कि हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार की जनता का दिल चुरा लिया है. रुडी ने कहा कि कहा है कि एक्ज़िट पोल वाले पोलस्टर को अब एग्ज़िट कर लेना चाहिए और परिणाम से पहले जो लोग टेलिविज़न पर उछल-उछल कर चीख रहे थे, उन्हें इसपर विचार करना चाहिये.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज