Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    बिहार चुनाव परिणाम के बाद CM नीतीश की पहली प्रतिक्रिया, कही ये बड़ी बात

    नीतीश कुमार
    नीतीश कुमार

    एनडीए (NDA) ने जीत हासिल कर ली हो, लेकिन इस बार जेडीयू के लिए लड़ाई थोड़ी मुश्किल रही और इसका असर चुनाव नतीजों पर दिखा है और सीटों के मामले में जेडीयू, बीजेपी से भी पिछड़ गई.

    • News18Hindi
    • Last Updated: November 11, 2020, 9:29 PM IST
    • Share this:
    पटना. बिहार विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पहली प्रतिक्रिया सामने आई है और उन्होंने पीएम मोदी को धन्यवाद दिया है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जनता को मालिक बताते हुए बिहार के लोगों और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के समर्थन और सहयोग पर अपनी भावना का इजहार किया है.

    नीतीश कुमार ने ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने लिखा, 'जनता मालिक है. उन्होंने NDA को जो बहुमत प्रदान किया, उसके लिए जनता-जनार्दन को नमन है. मैं पीएम श्री नरेंद्र मोदी जी को मिल रहे उनके सहयोग के लिए धन्यवाद करता हूं.'


    बता दें कि  बिहार विधानसभा चुनाव परिणाम के बाद प्रदेश में नई सरकार बनने की कवायद भी तेज हो गई है. सूत्रों के अनुसार नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) फिर से बिहार के मुख्यमंत्री बनेंगे इस बात पर एनडीए (NDA) में सर्वसम्मति है. माना जा रहा है कि सीएम नीतीश दिवाली के बाद सातवीं बार सीएम पद की शपथ ले सकते हैं.



    इस बीच सूत्रों से जो जानकारी निकलकर सामने आ रही है इसके अनुसार गुरुवार को नीतीश कैबिनेट की बैठक हो सकती है और इसके बाद नीतीश मंत्रिपरिषद अपना इस्तीफा राज्यपाल फागू चौहान को सौंप देगा और इसके बाद न ई सरकार के गठन की प्रक्रिया शुरू की जाएगी.



    सूत्रों के हवाले से खबर यह भी है कि सरकार बनाने का भी एक फार्मूला तय कर लिया गया है जिसमें बीजेपी और जनता दल यूनाइटेड के संख्या बल का कोई फर्क सरकार पर नहीं पड़ेगा. सूत्र बताते हैं कि दोनों ही पार्टियों के बराबर सदस्य मंत्रिपरिषद में शामिल रहेंगे.

    हालांकि एक जानकारी जो निकल कर सामने आ रही है इसके अनुसार इस बार विधानसभा अध्यक्ष का पद भारतीय जनता पार्टी के खाते में जा सकता है. लेकिन, इसके बारे में अभी किसी भी पक्ष की ओर से कुछ स्पष्ट नहीं किया गया है.

    जदयू नेता केसी त्यागी ने कही ये बात
    बता दें कि शपथ ग्रहण को लेकर जदयू नेता केसी त्यागी ने मीडिया से बात करते हुए कहा है कि नीतीश कुमार दिवाली के बाद मुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं. बता दें कि नीतीश कुमार अब जब शपथ लेंगे, तो बतौर मुख्यमंत्री वो सातवीं बार पद संभालेंगे. नीतीश कुमार ने सबसे पहले साल 2000 में सीएम के तौर पर शपथ ली थी और उसके बाद 2005, 2010, 2015, 2015, 2017 में शपथ ली थी.

    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज