बिहार चुनाव में मिली हार के बाद महागठबंधन में कलह, तारिक अनवर बोले- कांग्रेस की वजह से नहीं बनी सरकार

कांग्रेस नेता तारिक अनवर की फाइल फोटो
कांग्रेस नेता तारिक अनवर की फाइल फोटो

Bihar Election Result: बिहार चुनाव में इस बार कांग्रेस का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा है. चुनाव में उसे महागठबंधन की तरफ से 70 सीटें मिली थीं जिसमें से महज 10 सीटें ही वो जीत पाने में सफल हुई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 12, 2020, 11:42 AM IST
  • Share this:
पटना. बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Election) में कांग्रेस को करारी हार का सामना करना पड़ा है. पार्टी के मात्र 19 विधायक इस बार चुनाव जीत चुके हैं जो कि पिछले बार के 27 विधायकों से 8 कम हैं. ऐसे में अब पार्टी के अंदर ही भीतरघात की स्थिति बनी हुई है. चुनाव में मिली हार को लेकर कांग्रेस में मंथन का भी दौर शुरू हो चुका है. इन सबके बीच पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री तारिक अनवर (Tariq Anwar) ने भी बड़ा बयान दिया है.

तारिक ने सीधे-सीधे उम्मीदवारों के चयन पर सवाल उठाया और कहा कि बिहार में कांग्रेस की हार का सबसे बड़ा कारण उम्मीदवारों के चयन में हुई गलतियां हैं. कटिहार के पूर्व सांसद तारिक अनवर ने कहा कि प्रचार और कमान संभालने में चूक भी हार की बड़ी वजह है, यही कारण है कि पार्टी में फिलहाल बड़े बदलाव की जरूरत है. तारिक ने स्पष्ट शब्दों में कहा कि वो आलाकमान के सामने पार्टी के अंदर हो रही सारी चीजों को रखेंगे.

उन्होंने कहा कि बेहतर भविष्य के लिए पार्टी में बिहार स्तर पर बड़े बदलाव की जरूरत है. उन्होंने कहा कि बिहार में हमें 70 सीटें मिली थीं लेकिन हम पिछले साल के भी प्रदर्शन को जारी नहीं कर सके और नतीजा ये हुआ कि हम काफी कम सीटें जीत सके, जो कि काफी निराशाजनक है. मालूम हो कि इस बार के चुनाव में कांग्रेस ने राजद और वामदलों के साथ मिलकर लड़ाई लड़ी थी जिसमें उसे अपने सहयोगियों की तुलना में सबसे कम सीटें प्राप्त हुई हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज