बड़ी खबर: मांझी की पार्टी का दावा- लोजपा में होगी बड़ी टूट, कई सांसद-नेता HAM में होंगे शामिल

जीतन राम मांझी(फाइल फोटो)
जीतन राम मांझी(फाइल फोटो)

मंगलवार को आए बिहार विधानसभा चुनाव नतीजे (Bihar assembly election results) में एनडीए गठबंधन ने 125 सीटों पर विजय हासिल की है जबकि महागठबंधन को केवल 110 सीटें मिलीं. एनडीए में बीजेपी 74, जेडीयू 43 और हम-वीआईपी को 4-4 सीटें मिली हैं. जबकि अलग लड़ी लोजपा के खाते में महज एक सीट आई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 11, 2020, 6:15 PM IST
  • Share this:
पटना. एक तरफ बिहार में नई सरकार बनने की कवायद जारी है तो दूसरी ओर लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष चिराग पासवान (Chirag Paswan) ने सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के लिए 2025 की भी चुनौती पेश कर दी है. इस बीच हिन्दुस्तानी मोर्चा ने बड़ा दावा किया है कि लोजपा में बड़ी टूट होने वाली है और कई सांसद व नेता हम हिस्सा बननेंगे. पार्टी के प्रवक्ता दानिश रिजवान ने न्यूज़ 18 से बात करते हुए कहा कि चिराग ने राम विलास पासवान (Ram Vilas Paswan) की झोपड़ी में आग लगा दी है और लोजपा के कई सांसद हमारे संपर्क में हैं. 10 से 15 दिनों में लोजपा के सांसद व नेता हम में शामिल होंगे.

बता दें कि इससे पहले पूर्व मुख्यमंत्री और हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (HAM) के अध्यक्ष जीतन राम मांझी (Jitan Ram Manjhi) ने चिराग पासवान पर जमकर निशाना साधा. मांझी ने कहा, जिस डाल पर बैठें और उसी डाल को काट दें तो हश्र क्या होता है. ठीक उसी प्रकार से चिराग साहब ने जिस फोल्ड में रहे उसे ही हराने और बर्बाद करने का काम किया. निश्चित तौर पर डाल तो कटी है लेकिन उसके साथ वो भी गिरे हैं और अपने चिराग से भस्म हो गए हैं.





बता दें कि चिराग पासवान ने भी चुनावों में LJP को सिर्फ एक सीट मिलने पर प्रतिक्रिया दी है, लेकिन इस प्रतिक्रिया में चिराग ने अपना अलग लक्ष्य भी बता दिया है. चिराग ने कहा है कि दरअसल उनका लक्ष्य 2025 का बिहार विधानसभा चुनाव है. चिराग के मुताबिक ज्यादातर सीटों पर उनकी पार्टी ने बढ़िया प्रदर्शन किया है और इसके साथ ही LJP ने 2025 के लक्ष्य के लिए भी काम किया है. चिराग ने पीएम मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि उनकी शुरू से ही यही नीति थी कि BJP को फायदा हो और JDU को नुकसान हो.
गौरतलब है कि मंगलवार को आए विधानसभा चुनाव नतीजे में एनडीए गठबंधन ने 125 सीटों पर विजय हासिल की है जबकि महागठबंधन को केवल 110 सीटें मिलीं. एनडीए में बीजेपी 74 सीटें जीतकर बिहार में दूसरी सबसे बड़ी पार्टी बनी है जबकि जेडीयू महज 43 सीटें हासिल कर तीसरे नंबर की पार्टी रह गई है. वहीं हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा और विकासशील इंसान पार्टी को चार-चार सीटें मिली हैं. जबकि विरोध मे लड़ी लोजपा को महज एक सीट पर जीत नसीब हुई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज