बिहार चुनाव परिणाम: CM नीतीश के एंटी इंकंबेंसी को खत्म कर प्रधानमंत्री मोदी ने पलट दिया पासा!

पीएम मोदी और सीएम नीतीश कुमार (फाइल फोटो)
पीएम मोदी और सीएम नीतीश कुमार (फाइल फोटो)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) के चेहरे को सामने रख कर ही बीजेपी (BJP) ने बिहार का चुनाव लड़ा था. यही वजह रही कि बीजेपी की ओर से केवल पीएम मोदी के चेहरे वाले पोस्टर होर्डिंग लगवाए गए थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 10, 2020, 10:21 PM IST
  • Share this:
पटना. भारतीय जनता पार्टी (BJP) की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने चार दिनों में अलग-अलग स्थानों पर 12 चुनावी जनसभाओं को संबोधित किया.  उनकी कुल 12 सभाओं में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) छह जगह साथ रहे और पीएम मोदी (PM Modi) ने हर सभा में नीतीश कुमार के नेतृत्व में एनडीए सरकार के लिए वोट मांगे. पीएम मोदी की चार दौरों में 12 चुनावी सभाओं में 110 सीटों को कवर किया गया था. एक चुनावी रुझानों और परिणामों के मुताबिक पीएम मोदी के प्रचार का बड़ा असर दिखा है और जिन 110 सीटों पर उन्होंने प्रचार किाय वहां की 64 सीटों पर एनडीए या तो जीत चुका है या आगे चल रहा है.



हालांकि भाजपा नरेंद्र मोदी के चेहरे को सामने रख कर ही बीजेपी ने बिहार का चुनाव लड़ा था. यही वजह रही कि  बीजेपी की ओर से केवल नरेंद्र मोदी के चेहरे वाले पोस्टर होर्डिंग लगवाए गए थे. राजनीतिक जानकार बताते हैं कि ब्रांड मोदी की जीत चुनावी रैलियों में आई भीड़ वोट में बदली और विकास और विश्वास के प्रतीक बन कर सीएम नीतीश के लिए एंटी इंकंबेंसी (nti-incumbency) को पीएम मोदी ने खत्म कर दिया.

पीएम मोदी ने पलट दी बाजी

आगे पढ़ें
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज