Bihar Election Result: सीएम योगी बोले- बिहार के परिणाम ने साबित किया 'मोदी है तो मुमकिन है'

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बिहार में जमकर रैलियां की थी.
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बिहार में जमकर रैलियां की थी.

Bihar Assembly Election Results: बिहार विधानसभा चुनाव में एनडीए फिर से सत्‍ता के करीब दिख रही है. इसको लेकर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने कहा, 'मोदी है तो मुमकिन है'.

  • News18 Bihar
  • Last Updated: November 10, 2020, 10:26 PM IST
  • Share this:
लखनऊ. बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) में भाजपा के स्‍टार प्रचारक के तौर पर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने एनडीए के लिए जमकर प्रचार किया था. इस दौरान उन्‍होंने न सिर्फ नीतीश कुमार (Nitish Kumar) और सुशील कुमार मोदी की जोड़ की तारीफ की बल्कि लालू परिवार पर खूब निशाना साधा था. यही नहीं, योगी ने एक रैली के दौरान आरजेडी और तेजस्‍वी यादव (Tejashwi Yadav) को लेकर कहा था कि जो लोग चारा खा गए वो नौकरी देने की बात कर रहे हैं, लेकिन जनता के इनके बहकावे में नहीं आने वाली है. जबकि मतगणना में एनडीए की बढ़त के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बिहार के अंदर सभी कयासों को पूरी तरीके से दूर करते हुए आज के परिणाम ने एक बार फिर से साबित कर दिया है कि 'मोदी है तो मुमकिन है'.

इसके अलावा मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि बीजेपी ने आज पीएम मोदी के मार्गदर्शन में राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के नेतृत्व में पूरे देश के अंदर जो प्रदर्शन किया है मैं इसके लिए पीएम, राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूरी टीम का अभिनंदन करता हूं.


योगी का बिहार में दिखा दम
इस बार हुए बिहार चुनाव में योगी ने तोबड़तोड़ प्रचार किया, जिसका फायदा अभी तक के रुझानों में बीजेपी को साफ मिलता दिखा है. नतीजतन भारतीय जनता पार्टी बिहार में सबसे बड़ी पार्टी बन गई है. यहां तक की वोटों के मामले में वह अपनी सहयोगी जदयू से भी आगे निकल गई है. लिहाजा, बीजेपी का दांव सही निकला और योगी आदित्‍यनाथ ने बिहार में जहां-जहां भी रैली की, वहां बीजेपी शानदार प्रदर्शन कर रही है. पहले बात करें योगी आदित्‍यनाथ की रैलियों की तो उन्‍होंने बीजेपी के लिए 6 दिन में ताबड़तोड़ 18 रैलियां की थीं. इस तरह अगर देखा जाए तो योगी ने एक दिन में 3 रैलियां कीं. इन विधानसभा चुनाव में बीजेपी का फोकस उन-उन जगहों पर था, जहां बिहार में साल 2015 में हुए चुनाव में महागठबंधन ने उसे ठीक-ठाक नुकसान पहुंचाया था. इसलिए सीएम योगी आदित्‍यनाथ का अपने चुनाव प्रचार में फोकस सिर्फ और सिर्फ उन इलाकों पर था, जहां पिछले चुनाव में बीजेपी चित हुई.





पहले चरण के चुनाव प्रचार में मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ 6 अहम सीटों पर चुनाव प्रचार करने के लिए पहुंचे. ये जगहें थीं, जमुई, काराकाट, पालीगंज, तरारी, अरवल. ये सभी सीटें पिछले चुनाव में बीजेपी खो चुकी थी. इसके अलावा जिन असेंबली सीटों पर योगी आदित्‍यनाथ प्रचार के लिए पहुंचे थे उनमें पूर्णिया, सहरसा, सिवान, गोरेयाकोठी, भागलपुर, गोविंदगंज, झंझारपुर और दरभंगा शामिल रहे. यहां भी योगी का प्रचार रंग लाता दिख रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज