Home /News /bihar /

बिहार चुनाव में मिली हार के बाद पटना में RJD की हाई लेवल मीटिंग, तेजस्वी चुने जा सकते हैं विधायक दल के नेता

बिहार चुनाव में मिली हार के बाद पटना में RJD की हाई लेवल मीटिंग, तेजस्वी चुने जा सकते हैं विधायक दल के नेता

लालू प्रसाद यादव के दोनों बेटे चुनाव जीतने में कामयाब रहे. (फाइल फोटो)

लालू प्रसाद यादव के दोनों बेटे चुनाव जीतने में कामयाब रहे. (फाइल फोटो)

पटना में RJD के नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक तेजस्वी यादव की अध्यक्षता में होगी. ये बैठक दिन के 10 बजे से राबड़ी आवास पर होगी. बैठक के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस भी हो सकती है.

    पटना. बिहार में हुए विधानसभा चुनाव के नतीजों (Bihar Election Result) के आने के साथ ही एनडीए (NDA) सरकार के गठन का रास्ता साफ हो गया है, ऐसे में विभिन्न दलों द्वारा अब अपने प्रदर्शन की समीक्षा के लिए समीक्षात्मक बैठक बुलाई जा रही है. दिवाली से ठीक पहले गुरुवार को पटना में भी महागठबंधन (Mahagathbandhan) के सबसे बड़े घटक दल यानी राजद के विधायक दल की बैठक बुलाई गई है.

    पटना के 10 सर्कुलर रोड स्थित पूर्व सीएम राबड़ी देवी के आवास पर यह बैठक दिन के 10 बजे से बुलाई गई है. इस बैठक में पार्टी के सभी नवनिर्वाचित विधायक शामिल होंगे और ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि इस बैठक के दौरान ही बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम और राजद के सबसे बड़े चेहरे तेजस्वी यादव को पार्टी के नेता विधायक दल का चेहरा के रूप में चुन लेंगे.

    Bihar Election Results 2020: PM मोदी ने लगाया अटकलों पर विराम, कहा- नीतीश के नेतृत्व में बिहार में करेंगे विकास के काम

    पटना में होने वाली यह अति महत्वपूर्ण बैठक तेजस्वी यादव की अगुवाई में बुलाई गई है जिसमें राबड़ी देवी, पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह, तेजप्रताप यादव समेत राजद के सभी सीनियर लीडर भी शामिल होंगे. मालूम हो कि बिहार में राजद सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है लेकिन पर्याप्त सीट नहीं आने के कारण महागठबंधन की सरकार इस बार नहीं बन सकी है.

    Bihar Election results: महागठबंधन की सबसे कमजोर कड़ी रही कांग्रेस! BJP के खिलाफ अधिकतर सीटों पर हुई पस्त

    बिहार चुनाव में एनडीए को 125 सीटें मिली हैं. इसके साथ ही एक बार फिर से नीतीश सरकार के गठन की कवायद तेज हो गई है. बिहार में इस बार महागठबंधन के बैनर तले राजद, कांग्रेस और वाम दलों ने साथ मिलकर चुनाव लड़ा था लेकिन बहुमत के आंकड़े से पीछे रह गए.

    Tags: Bihar election, Bihar election latest news, Bihar election latest updates, Bihar Election Result 2020, Bihar rjd, Tejashwi Yadav

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर