Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    Bihar Chunav Results: लंदन रिटर्न पुष्‍पम प्रिया को लौटना पड़ेगा वापस? विधानसभा में पहुंचने के भी पड़ रहे हैं लाले

    Bihar Chunav Result: पुष्पम प्रिया चौधरी दोनों ही सीटों से पिछड़ रही हैं.
    Bihar Chunav Result: पुष्पम प्रिया चौधरी दोनों ही सीटों से पिछड़ रही हैं.

    Excerpt: Bihar Vidhan Sabha Chunav Result 2020 Live: खुद को मुख्यमंत्री पद का दावेदार बता रहीं 'द प्लूरल्स पार्टी' (Plurals Party) की प्रमुख पुष्पम प्रिया चौधरी (Pushpam Priya Choudhary) भी दोनों सीटों से पिछड़ रही हैं.

    • News18Hindi
    • Last Updated: November 10, 2020, 11:43 AM IST
    • Share this:
    नई दिल्ली. बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar election Results 2020) की मतगणना चल रही है. मतगणना में कई बड़े और वीआईपीए चेहरे पीछे चल रहे हैं. अबतक आए रुझानों में हसनपुर सीट से लालू प्रसाद यादव के बेटे तेज प्रताप यादव पीछे चल रहे हैं. वहीं, दूसरी तरफ खुद को मुख्यमंत्री पद का दावेदार बता रहीं 'द प्लूरल्स पार्टी' (Plurals Party) की प्रमुख पुष्पम प्रिया चौधरी (Pushpam Priya Choudhary) भी दोनों सीटों से पिछड़ रही हैं. पटना की बांकीपुर और मधुबनी की बिस्फी सीट से उतरीं पुष्पम प्रिया पिछले काफी वक्त से सुर्खियों में चल रही थीं. ऐसे में उनपर लोगों की खास नजर थी.

    पुष्पम प्रिया ने बिहार के स्थानीय अखबारों में विज्ञापन देकर खुद को अगला मुख्यमंत्री प्रत्याशी घोषित किया था. सोशल मीडिया पर भी वह खासी एक्टिव रही हैं. उन्होंने सोशल मीडिया के जरिये अपना काफी प्रचार किया. हालांकि, उस प्रचार का असर उनके नतीजों पर दिखाई नहीं दे रहा है, क्योंकि वह दोनों ही सीटों पर बुरी तरह पिछड़ रही हैं.

    हाई प्रोफाइल सीट बांकीपुर से बुरी तरह पीछे चल रहीं पुष्पम प्रिया
    पटना की बांकीपुर विधानसभा सीट हाई प्रोफाइल सीट मानी जा रही है. इसकी वजह है कि इस सीट से बॉलीवुड अभिनेता और कांग्रेस नेता शत्रुघ्न सिन्हा के बेटे लव सिन्हा की उम्मीदवारी भी है. वहीं, भारतीय जनता पार्टी ने इस सीट पर बीजेपी से तीन बार के विधायक नितिन नबीन को उतारा है. अबतक के रुझानों के मुताबिक, इस सीट पर नितिन नवीन सबसे आगे चल रहे हैं. वहीं, दूसरे नंबर पर लव सिन्हा है. पुष्पम प्रिया इस सीट पर अबतक काफी पीछे चल रही हैं.
    बिहार चुनाव परिणाम: मतगणना जारी, रुझानों में कांटे की टक्कर, देखें- PHOTOS



    मधुबनी की बिस्फी सीट से भी पिछड़ रही हैं पुष्पम प्रिया
    मधुबनी जिले की बिस्फी सीट से भी पुष्पम प्रिया मैदान में हैं. इस सीट पर भारतीय जनता पार्टी के हरिभूषण ठाकुर आगे चल रहे हैं. राष्ट्रीय जनता दल के डॉ. फैयाज अहमद दूसरे नंबर पर हैं. इस सीट पर भी पुष्पम प्रिया की हालत काफी खस्ता है. इस सीट पर वह अभी तक बहुत पीछे चल रही हैं. बता दें कि 2015 के विधानसभा चुनाव में इस सीट पर आरजेडी के फैयाज अहमद लगातार दूसरी बार विधायक चुने गए थे.

    लंदन रिटर्न हैं पुष्पम प्रिया चौधरी
    पुष्पम प्रिया जेडीयू के नेता और विधान परिषद के सदस्य (MLC) रह चुके विनोद चौधरी की बेटी हैं. मूल रूप से दरभंगा की रहने वाली पुष्पम ने लंदन के मशहूर लंदन स्कूल ऑफ इकॉनमिक्स से पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन में मास्टर्स की डिग्री ली है. प्लूरल्स पार्टी की स्थापना करने वाली पुष्पम पार्टी की अध्यक्ष भी हैं.

    Bihar Assembly Election: बिहार चुनाव में अच्छी शुरुआत के बाद कांग्रेस मुख्यालय की बढ़ाई गई सुरक्षा

    पुष्पम को बिहार चुनावों की सनसनी कहा जा रहा
    लंदन रिटर्न पुष्पम को बिहार राजनीति का सनसनी भी कहा जा रहा था. एक वक्त था कि उनके पिता जेडीयू में थे, लेकिन इस चुनाव में पुष्पम ने अलग ही पार्टी बनाकर मैदान में उतरी हैं. पुष्पम प्रिया चौधरी ने अपनी अलग पार्टी 'द प्लूरल्स पार्टी' बनाई. इसी पार्टी से खुद भी चुनाव लड़ीं और दूसरी सीटों पर भी प्रत्याशियों को मैदान में उतारा. पुष्पम की पार्टी ने अपने पहले चुनाव में साफ सुथरी छवि वाले सामाजिक कार्यकर्ताओं, शिक्षक, डॉक्टर और अन्य पेशेवरों को टिकट देने की कोशिश की. पुष्पम ने मार्च के बाद से बांकीपुर में गांवों का दौरा कर रही हैं और स्थानीय लोगों से मिल रही हैं. वह दावा करती है कि उनकी पार्टी को भारत के चुनाव आयोग से पंजीकृत किया गया है.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज