बिहार चुनाव परिणाम 2020: ...तो 'मोदी के हनुमान' का मेन एजेंडा हुआ पूरा! अब इस बात पर टिकी नजर

चिराग पासवान अक्सर अपनी सभाओं में सीएम नीतीश कुमार को टारगेट करते रहे.
चिराग पासवान अक्सर अपनी सभाओं में सीएम नीतीश कुमार को टारगेट करते रहे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने बिहार में कुल 12 चुनावी सभाओं को संबोधित किया. नीतीश कुमार (Nitish Kumar) छह जगहों पर साथ रहे और प्रधानमंत्री मोदी ने हर सभा में नीतीश कुमार के नेतृत्व में एनडीए सरकार के लिए वोट मांगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 10, 2020, 12:57 PM IST
  • Share this:
पटना. 'इस बार बिहार में भाजपा-लोजपा सरकार' ...बिहार विधानसभा चुनाव में एनडीए से अलग राह पर चल रहे लोक जनशक्ति पार्टी (Lok Janshakti Party) के नेता चिराग पासवान (Chirag Paswan) अक्सर यही बात कहते देखे गए. उन्होंने बार-बार खुद को पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) का हनुमान कहा और यह भी कहा कि सीएम नीतीश कुमार को सत्ता से बेदखल करेंगे. हालांकि रुझानों में उनका दूसरा दावा तो जमीन पर उतरता नहीं दिख रहा है, लेकिन वह एक बात में कामयाब होते दिख रहे हैं. अब यह साफ होता जा रहा है कि बीजेपी करीब 70 के आसपास सीटें जीतेगी और जेडीयू का आंकड़ा 50 के आसपास रह जाएगा. हालांकि अंतिम नतीजे आने तक इस आंकड़े में थोड़ा बदलाव होगा, लेकिन यह साफ हो चुका है कि जेडीयू से एक सीट कम लड़ने वाली बीजेपी अब बिहार में जेडीयू का बड़ा भाई बन जाएगी.

कौन बनेगा बिहार का सीएम

हालांकि चर्चा यह भी हो रही है कि अगर बीजेपी बड़ी पार्टी रहती है तो बिहार का सीएम कौन होगा? चुनाव परिणाम से पहले केंद्रीय मंत्री व भाजपा नेता अश्विनी कुमार चौबे ने अति पिछड़ा और सवर्ण सीएम की मांग कर राजनीति गरम की तो चुनाव रुझानों के वक्त भाजपा नेता प्रेम कुमार ने कहा कि हम तय करेंगे कि कौन बनेगा सीएम. हालांकि राजनीतिक जानकार कहते हैं कि सीएम तो नीतीश ही बनेंगे यह तय है.

नीतीश ही बनेंगे सीएम!

आगे पढ़ें
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज