Bihar Election Results: सीमांचल की 5 सीटों पर AIMIM ने बजाया डंका, हैदराबाद में जश्न, ओवैसी बोले- पूरा करेंगे हर वादा

असदुद्दीन ओवैसी ने बिहार की जनता को धन्यवाद दिया (सौ.- एएनआई)
असदुद्दीन ओवैसी ने बिहार की जनता को धन्यवाद दिया (सौ.- एएनआई)

बिहार चुनाव में पार्टी के प्रदर्शन से गदगद असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने ट्वीट कर कहा कि ये हमारे लिए महान क्षण है, क्योंकि बिहार के लोगों ने हमें इतने वोटों से सम्मानित किया है.

  • News18 Bihar
  • Last Updated: November 10, 2020, 10:14 PM IST
  • Share this:
पटना. बिहार चुनाव में असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) को एक सीट पर जीत मिली है. जबकि चार सीटों पर पार्टी आगे चल रही है. बिहार में पार्टी के इस प्रदर्शन से तेलंगाना में जश्न का माहौल देखा जा रहा है. हैदराबाद में असदुद्दीन ओवैसी के निवास के बाहर समारोह पार्टी कार्यकर्ता आतिशबाजी कर जश्न मनाने में जुटे हैं.

बिहार चुनाव में पार्टी के प्रदर्शन से गदगद असदुद्दीन ओवैसी ने ट्वीट कर कहा कि ये हमारे लिए महान क्षण है, क्योंकि बिहार के लोगों ने हमें इतने वोटों से सम्मानित किया है. हमारे नेताओं और कार्यकर्ताओं ने बिहार में पार्टी को मजबूत बनाने के लिए कड़े प्रयास किए. आगे हमारे द्वारा किए गए वादों को पूरा करने की कोशिश हम करेंगे.


पार्टी ने कहा कि मंगलवार को राज्य की जनता ने उन लोगों ने माकूल जवाब दिया है जो उसे बिहार चुनाव में ‘वोट कटवा’ कह रहे थे. असदुद्दीन ओवैसी के नेतृत्व वाली पार्टी बिहार के सीमांचल क्षेत्र की पांच सीटों पर निर्णायक बढ़त बनाए हुए है. इन इलाके में अच्छी-खासी मुस्लिम आबादी है.



बिहार के चुनाव नतीजों की तस्वीर अभी साफ नहीं है. ऐसे में यह माना जा रहा है कि खंडित जनादेश की स्थिति में एआईएमआईएम की भूमिका महत्वपूर्ण हो सकती है.



एआईएमआईएम के राष्ट्रीय प्रवक्ता आसिम वकार ने कहा कि खंडित जनादेश की स्थिति में पार्टी के रुख का फैसला पार्टी प्रमुख ओवैसी करेंगी, लेकिन पार्टी भाजपा से संबंधित किसी गठजोड़ के साथ नहीं जाएगी.

बिहार चुनाव के प्रचार के समय कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रणदीप सुरजेवाला और प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मदन मोहन झा ने एआईएमआईएम को भाजपा की ‘बी टीम’ करार देते हुए कहा था कि यह ‘वोट कटवा’ की भूमिका निभा रही है.

इस संदर्भ में वकार ने कहा, ‘‘जिन लोगों ने वोट कटवा कहा था, उन्हें जनता ने माकूल जवाब दिया है.’’

एआईएमआईएम के उम्मीदवारों ने आमौर, कोचाधमन, जोकीहाट, बहादुरगंज और बाइसी में निर्णयक बढ़त बनाई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज