Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    Bihar Elections: 'यदि गैर NDA के प्रत्याशी PM मोदी की तस्वीरों का करते हैं इस्तेमाल तो होगी कानूनी कार्रवाई'

    सुशील मोदी ने कहा कि ऐसे लोगों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करते हुए उन्हें भाजपा से छह साल के लिए निष्कासित किया गया है. (फाइल फोटो)
    सुशील मोदी ने कहा कि ऐसे लोगों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करते हुए उन्हें भाजपा से छह साल के लिए निष्कासित किया गया है. (फाइल फोटो)

    सुशील कुमार मोदी (Sushil Kumar Modi) ने कहा कि लोजपा के टिकट पर चुनाव लड़ रहे या गैर-राजग दलों के प्रत्याशी अगर प्रधानमंत्री के नाम और तस्वीर का उपयोग करते हैं तो उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

    • Share this:
    पटना. बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी (Sushil Kumar Modi) ने कहा कि लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) बिहार में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) का हिस्सा नहीं है और इस मुद्दे पर कहीं कोई भ्रम नहीं है. बिहार में भाजपा-जदयू का गठबंधन अटूट है. उन्होंने संवाददाताओं के साथ बातचीत में कहा कि झारखंड विधानसभा चुनाव में भी लोजपा ने अलग चुनाव लड़ा था तथा बिहार (Bihar Assembly Elections) में भी वह राजग का हिस्सा नहीं है और इस मुद्दे पर कहीं कोई भ्रम नहीं है.

    उपमुख्यमंत्री ने कहा कि लोजपा के टिकट पर चुनाव लड़ रहे या गैर-राजग दलों के प्रत्याशी अगर प्रधानमंत्री के नाम और तस्वीर का उपयोग करते हैं तो उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि बिहार में भाजपा-जदयू गठबंधन के साथ ‘हम’ और ‘वीआईपी’ जैसे दल हैं. भाजपा द्वारा नौ नेताओं को निष्कासित किए जाने का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा या गठबंधन के अन्य दलों के उम्मीदवारों के खिलाफ चुनाव लड़ रहे पार्टी नेताओं को निकालने के अलावा कोई और विकल्प नहीं बचा था. उन्होंने कहा कि भाजपा नेतृत्व की ओर से ऐसे लोगों को पहले ही चेता दिया गया था, जिन लोगों ने पार्टी के निर्देशों का उल्लंघन किया है. सुशील मोदी ने कहा कि ऐसे लोगों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करते हुए उन्हें भाजपा से छह साल के लिए निष्कासित किया गया है.

    अपने नौ बागी नेताओं के खिलाफ कार्रवाई की है
    बता दें कि सोमवार को खबर सामने आई थी कि बीजेपी ने बिहार इकाई के अपने नौ बागी नेताओं के खिलाफ कार्रवाई की है. इन सभी पर एनडीए (NDA) प्रत्याशी के विरुद्ध चुनाव लड़ने के मामले में कार्रवाई की गई है. बिहार बीजेपी के अध्यक्ष संजय जायसवाल ने पार्टी ने इन नौ बागी नेताओं को छह साल के लिए पार्टी से निष्काषित कर दिया. सोमवार की शाम बीजेपी के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी संजय मयूख (Sanjay ने इन बागियों के खिलाफ कार्रवाई की जानकारी दी थी. बीजेपी ने जिन नौ बागी नेताओं के खिलाफ कार्रवाई की है उनके नाम हैं- राजेंद्र सिंह, रामेश्वर चौरसिया, उषा विद्यार्थी, रविंद्र यादव, श्वेता सिंह, इंदु कश्यप, अनिल कुमार, मृणाल शेखर और अजय प्रताप.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज