Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    Bihar Election 2020: BJP ने भोजपुरी गाने से दिया 'बिहार में का बा' का जवाब, बोली- 'इहवां ई बा'

    बिहार में बीजेपी ने चुनाव से पहले एक भोजपुरी रैप गाना बनाया है (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)
    बिहार में बीजेपी ने चुनाव से पहले एक भोजपुरी रैप गाना बनाया है (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

    बिहार में होने वाले चुनाव (Bihar Election 2020) में इस बार बिहार में का बा का मुद्दा तेजी से ट्रेंड कर रहा है. इसी मुद्दे को लेकर नेहा राठौड़ (Neha Rathore) नामक एक लड़की ने भोजपुरी में रैप बनाया था जो लोगों के बीच काफी चर्चित भी हुआ है.

    • News18Hindi
    • Last Updated: October 13, 2020, 10:44 AM IST
    • Share this:
    पटना. बिहार के चुनावी साल (Bihar Election) में इन दिनों लोगों की जुबां पर 'का बा 'टाइटल वाला गाना खूब चल रहा है, ऐसे में अब बीजेपी (BJP) ने इस सवाल का जवाब एक गाने के माध्यम से ही देने की कोशिश की है. विपक्ष द्वारा उठाए गए इस सवाल कि 'बिहार में का बा' के जवाब में भारतीय जनता पार्टी ने एक गाना जो कि भोजपुरी में है लांच किया है और इसका शीर्षक 'बिहार में ई बा' (Bihar Me E Ba Song) रखा गया है. बीजेपी के टि्वटर हैंडल से इस गाने को पोस्ट किया गया है जो लोगों को खासा रास आ रहा है. 2 मिनट 35 सेकेंड के इस गाने में बिहार में मौजूदा हालात में उपलब्ध एक-एक चीजों के बारे में गाने के माध्यम से प्रस्तुति दी गई है.

    दरअसल नेहा राठौड़ द्वारा गाए गए एक रैप आधारित सॉन्ग जिसमें बिहार की व्यवस्था समेत अन्य चीजों को दिखाया गया था और वर्तमान की व्यवस्थाओं पर तंज कसा गया था के जवाब में बीजेपी ने यह कदम उठाया है. नेहा के इस वीडियो को जहां यूट्यूब समेत अन्य सोशल साइट्स पर अच्छे व्यूज मिले थे तो वहीं बीजेपी ने भी अब बिहार में ई बा के इस एजेंडे के माध्यम से ही अपने विरोधियों को भी जवाब देने की पुरजोर कोशिश की है.





    बीजेपी इस सॉन्ग के माध्यम से बिहार में मौजूद मेडिकल कॉलेज, आईआईएम, आईआईटी समेत कृषि, पशुपालन, बिजली, एलईडी, उद्योग आदि के क्षेत्रों में हुए विकास का हवाला दे रही है. इस गाने को काफी अच्छे तरीके से विजुअलाइज भी किया गया है जिसमें गायक ने ‘एनडीए के राज में बदलल आपन ई बिहार हो’ से गाने की शुरुआत करता है. इसके बाद इस गाने में दृश्य और तस्वीरों के माध्यम से गायक ने आईआईटी, स्कूल-कॉलेज, सड़क, बिजली, पानी से लेकर आधारभूत संरचना के क्षेत्र में हुए कार्यों को गिनाया है और हर लाइन के बाद ई बा जो कि भोजपुरी शब्द है को जोड़ा है.
    बीजेपी से जुड़े लोगों ने बताया कि पार्टी द्वारा चुनाव के मद्देनजर ही दो दर्जन से अधिक वीडियो तैयार किए गए हैं और सभी की टाइमिंग डेढ़-दो मिनट का रखी गई है. चुनाव में विपक्ष को जवाब देने के लिए इस वीडियो को आम-ओ-खास तक पहुंचाने की तैयारी है. मालूम हो कि तीन चरणों में होने वाले बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर चुनाव प्रचार का काम वर्चुअल रैली के साथ-साथ चुनावी मैदान में नेताओं के संबोधन से भी हो रहा है.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज