Bihar Elections: पटना में मतदान केंद्र पर 500 जवान तैनात, इन शहरों में बदले गए ट्रैफिक रूट

मतदान केंद्र के आसपास 500 मीटर तक धारा 144 लगाई गई है. (प्रतीकात्मक फोटो)
मतदान केंद्र के आसपास 500 मीटर तक धारा 144 लगाई गई है. (प्रतीकात्मक फोटो)

भागलपुर में पॉलिटिक्निक कॉलेज (Polytechnic College) और आईटीआई को मतगणना केंद्र बनाया गया है. ऐसे में बांका, मुंगेर और दुमका की ओर जाने वाले बड़े वाहनों पर रोक लगा दी गई है

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 10, 2020, 7:27 AM IST
  • Share this:
पटना. कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Elections) की मतगणना (Counting) मंगलवार सुबह 8 बजे शुरू होगी. प्रदेश के 38 जिलों में 55 मतगणना केंद्रों (Counting Centers) पर वोटो की गिनती होगी. वहीं, मतदान केंद्र के आसपास के क्षेत्रों में सुरक्षा को देखते हुए ट्रैफिक रुट में बदलाव कर दिए गए हैं. बात यदि राजधानी पटना (Patna) की करें तो यहां पर मतदान केंद्र के आसपास की सड़कों को बंद कर दिया गया है. किसी को भी आने-जाने नहीं दिया जा रहा है.

जानकारी के मुताबिक, पटना में एएन कॉलेज को मतगणना केंद्र बनाया गया है. कॉलेज के बाहर से लेकर हड़ताली मोड़ और पानी टंकी तक सुरक्षा व्यवस्था चाकचौबंध है. महज इतनी दूरी में 500 जवानों की तैनाती की गई है. बोरिंग रोड में वाहनों के परिचालन पर पूरी तरह से रोक लगा दी गई है. वहीं, आर ब्लॉक-दीघा सिक्स लेन के सर्विस रोड को पानी टंकी से शिवपुरी तक बंद कर दिया गया है. यहां बांस-बल्ले के साथ लोहे की जाली लगाई गई है.

पॉलिटिक्निक कॉलेज और आईटीआई को मतगणना केंद्र बनाया गया है
इसी तरह भागलपुर में पॉलिटिक्निक कॉलेज और आईटीआई को मतगणना केंद्र बनाया गया है. ऐसे में  बांका, मुंगेर और दुमका की ओर जानेवाले बड़े वाहनों पर रोक लगा दी गई है. यह रोक आज सुबह 3 बजे से रात 9 नौ बजे तक रहेगी. वहीं, मोतिहारी की ट्रैफिक व्यवस्था भी चाकचौबंध है. बंजरिया पुराना प्रखंड कार्यालय टाउन थाना से लेकर जिला स्कूल तक वाहनों की सघन जांच की जा रही है. इन जगहों पर वाहनों की पार्किंग की व्यवस्था नहीं है.
गया में 3 मतदान केंद्र


गया में इस बार तीन जगह मतदान केंद्र बनाए गए हैं. जगजीवन कॉलेज, अनुग्रह नारायण कॉलेज और गया कॉलेज में मतदान केंद्र बनाए गए हैं. एसएसपी राजीव मिश्रा के मुताबिक, भीड़ बढ़ने की स्थिति में कॉलेज जाने वाले और आने वाले रास्तों को रोका जाएगा. ऐसी स्थिति में जगजीवन कॉलेज के निकट भुसुंडा मोड़ से आवाजाही शुरू कराई जाएगी. इसी तरह सीतामढ़ी में भी मतदान केंद्र की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर दंडाधिकारी और पुलिस बल की अलग तैनाती की गई है. केंद्र के आसपास 500 मीटर तक धारा 144 लगाई गई है. केंद्र की ओर आनेवाली सड़कों और चौक चौराहों पर भी पुलिस की तैनाती की गई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज