Home /News /bihar /

bihar emerging footballer will be train in europe bihar government take big action nodmk3

अब यूरोप में ट्रेनिंग ले सकेंगे बिहार के फुटबॉल प्‍लेयर, बिहार सरकार की है बड़ी प्‍लानिंग

ट्रेनिंग के लिए 100 फुटबॉल प्‍लेयर्स का ट्रायल लिया गया है. (न्‍यूज 18 इंडिया)

ट्रेनिंग के लिए 100 फुटबॉल प्‍लेयर्स का ट्रायल लिया गया है. (न्‍यूज 18 इंडिया)

Bihar Football News: बिहार में खेल को बढ़ावा देने के लिए प्रदेश सरकार ने बड़ा कदम उठाया है. बिहार के होनहार फुटबॉल प्‍लेयर्स को उत्‍तम प्रशिक्षण देने के लिए प्रदेश खेल प्राधिकरण ने अल्‍फा स्‍पोर्ट्स एकेडमी के साथ करार किया है. चुने हुए प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को यूरोप भेजने की भी योजना है.

अधिक पढ़ें ...

पटना. बिहार में खेलकूद को बढ़ावा देने की दिशा में महत्‍वपूर्ण कदम उठाया गया है. बिहार स्‍पोर्ट्स अथॉरिटी ने प्रदेश के होनहार फुटबॉल प्‍लेयर्स को बेहतर तरीके से प्रशिक्षित करने के लिए अल्‍फा स्‍पोर्ट्स एकेडमी के साथ करार किया है. इसके तहत एकेडमी के विशेषज्ञ प्‍लेयर्स को प्रशिक्षित करेंगे. यह करार 1 साल के लिए किया गया है. फुटबॉल प्‍लेयर्स को प्रशिक्षण देने के लिए विदेशों से कोच मंगाए जाएंगे जो खिलाड़ियों को तरासेंगे. बिहार सरकार के इस कदम से बिहार को न केवल अच्‍छे फुटबॉलर मिलने की संभावना है, बल्कि बिहार के फुटबॉल खिलाड़ी अंतरराष्‍ट्रीय मंचों पर भी दिखाई दे सकेंगे. ऐसे में बिहार में फुटबॉल प्‍लेयर्स के दिन जल्‍द ही बहुरने की उम्‍मीद बढ़ गई है.

जानकारी के अनुसार, बिहार सरकार फुटबॉल खिलाड़ियों को नया अवसर देने की तैयारी में है. विदेशी कोच बिहार के फुटबॉल खिलाड़ियों को तराशेंगे और उन्हें प्रशिक्षित करेंगे. प्रदेश की राजधानी राजधानी पटना के पाटलिपुत्र स्पोर्ट्स कंपलेक्स में बिहार राज्य खेल प्राधिकरण और अल्फा स्पोर्ट्स के बीच सोमवार को एक MoU साइन किया गया, जिसमें अल्फा स्पोर्ट्स एकेडमी बिहार के फुटबॉल खिलाड़ियों को अगले 1 साल तक प्रशिक्षित करेगा. बिहार राज्य खेल प्राधिकरण के एडीजी रवीन्द्रन शंकरन ने बताया कि 100 खिलाड़ियों को ट्रायल के लिए बुलाया गया, जिनमें से 30 खिलाड़ी चुने जाएंगे. इनमें 15 लड़के और 15 लड़कियां होंगी.

भीषण गर्मी के चलते पटना के स्कूलों का समय फिर बदला, 10.45 बजे तक ही चलेगी कक्षाएं 

bihar football news

बिहार खेल प्राधिकरण और अल्‍फा स्‍पोर्ट्स एकेडमी के बीच फुटबॉल प्‍लेयर्स को प्रशिक्षित करने के लिए करार हुआ है. (न्‍यूज 18 इंडिया)

बेहतरीन प्‍लेयर भेजे जाएंगे यूरोप
रीवंद्रन शंकरन ने बताया कि 30 खिलाड़ियों में से 5 बेहतरीन खिलाड़ी चुने जाएंगे, जिन्हें यूरोप में प्रशिक्षण के लिए भेजा जाएगा. इन बच्चों को फुलबॉल सिखाने के लिए 2 अंग्रेज कोच को सरकार ने बुलाया है. ये कोच इन होनहार फुटबॉल प्‍लेयर्स की प्रतिभा को निखारेंगे. रवींद्रन शंकरन ने बताया कि सिर्फ फुटबॉल ही नहीं सभी खेलों के लिए सरकार की तैयारी है.

महत्‍वाकांक्षी लक्ष्‍य
बिहार स्‍पोर्ट्स अथॉरिटी के एडीजी ने बताया कि हमारा लक्ष्य 2028 के ओलंपिक में इंडियन टीम बिहार का कम से कम एक प्‍लेयर को यह सुनिश्चित करना है. अल्फा स्पोर्ट्स के निदेशक सुमित प्रकाश ने बताया कि बिहार खेल प्राधिकरण के साथ करार हुआ है. हम इन 100 बच्चों में से 30 और फिर उनसे निकले बेहतर प्‍लेयर्स को फ्री में यूरोप भेजेंगे और जल्द ही बिहार का बच्चा यूरोप प्रीमियर लीग में खेलता नजर आएगा.

Tags: Bihar News, Football news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर