Exit Poll Results 2019: शत्रुघ्न सिन्हा, कन्हैया कुमार और मीसा भारती हार सकते हैं चुनाव

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Elections 2019) के लिए न्यूज18 के एक्जिट पोल में NDA को पूर्ण बहुमत मिलता दिख रहा है. जबकि अन्य चैनलों के एक्जिट पोल में भी NDA को पूर्ण बहुमत दिखाया गया है. ऐसे में बिहार की दो सीटों पर सबकी नजरें लगी हैं. ये सीटें है बेगूसराय और पटना साहिब.

News18 Bihar
Updated: May 19, 2019, 11:40 PM IST
Exit Poll Results 2019: शत्रुघ्न सिन्हा, कन्हैया कुमार और मीसा भारती हार सकते हैं चुनाव
Exit Poll Results 2019: कन्हैया-शत्रुघ्न के हार के आसार (File Photo)
News18 Bihar
Updated: May 19, 2019, 11:40 PM IST
लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Elections 2019) के लिए न्यूज18 के एक्जिट पोल में NDA को पूर्ण बहुमत मिलता दिख रहा है. जबकि अन्य चैनलों के एक्जिट पोल में भी NDA को पूर्ण बहुमत दिखाया गया है. ऐसे में बिहार की दो सीटों पर सबकी नजरें लगी हैं. ये सीटें है बेगूसराय और पटना साहिब. इन दो हाईप्रोफाइल सीटों पर बेगूसराय से बीजेपी के केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के खिलाफ सीपीआई ने कन्हैया कुमार को मैदान में उतारा है. वहीं पटना साहिब से बीजेपी छोड़ कांग्रेस में शामिल हुए शत्रुघ्न सिन्हा मैदान में है.

एबीपी नीलसन के एग्जिट पोल के मुताबिक, बेगूसराय में सीपीआई के प्रत्याशी कन्हैया कुमार को हार का मुंह देखना पड़ सकता है. यहां बीजेपी के कद्दावर नेता और प्रत्याशी गिरिराज सिंह उन्हें शिकस्त देते हुए दिखाई दे रहे हैं. वहीं पटना साहिब से कांग्रेस के प्रत्याशी शत्रुघ्न सिन्हा को भी हार का सामना करना पड़ सकता है. एबीपी नीलसन के एग्जिट पोल के मुताबिक पाटिलपुत्र के महागठबंधन की तरफ से आरजेडी की प्रत्याशी और लालू यादव की बेटी मीसा भारती को भी अपनी सीट हारती हुई दिखाई दे रही हैं.

एबीपी नीलसन के मुताबिक, बिहार की 40 लोकसभा सीटों में से एनडीए को 34 सीटें मिलती हुई दिखाई दे रही हैं. वहीं कांग्रेस के खाते में 6 सीटें और अन्य के खाते में कोई सीट जाती हुई नहीं दिखाई दी. वहीं न्यूज18 के एग्जिट पोल के मुताबिक, बिहार की 40 लोकसभा सीटों में से 34 से 36 सीटें मिलने की संभावनी है वहीं, यूपीए को 6 से 6 सीटें मिल सकती हैं. जबकि अन्य के हाथ खाली रह सकते हैं. वहीं झारखंड की 14 लोकसभा सीटों में से एनडीए के खाते में 10 सीटें जाती हुई दिखाई दे रही हैं, जबकि यूपीए को 4 सीटें मिल सकती हैं. वहीं अन्य के हाथ कोई सीट नहीं लगती हुई दिखाई दे रही है.

ये भी पढ़ें--

Bihar-Jharkhand Exit Poll Results 2019 Live: बिहार-झारखंड में महागठबंधन फेल, NDA को बढ़त!

Exit Poll Results 2019: बिहार में गठबंधन को तगड़ा झटका, 40 में से 34-36 सीट एनडीए को

Exit Poll Result 2019: शरद यादव ने कहा नहीं मानता, केसी त्यागी बोले- हमें पूर्ण विश्वास
एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...