पटना के इस मुहल्ले में बाढ़ से हालात, कोरोना से ज्यादा दूसरी बीमारियों के संक्रमण का खतरा
Patna News in Hindi

पटना के इस मुहल्ले में बाढ़ से हालात, कोरोना से ज्यादा दूसरी बीमारियों के संक्रमण का खतरा
मुहल्ले में जल जमाव से बीमारियों का खतरा मंडरा रहा है.

बिहार (Bihar) की राजधानी पटना (Patna) के बाढ़ इलाके में कोरोना वायरस (Corona Virus) के साथ ही दूसरी बीमारियों के संक्रमण का खतरा भी मंडराने लगा है.

  • Share this:
पटना. बिहार (Bihar) की राजधानी पटना (Patna) के बाढ़ इलाके में कोरोना वायरस (Corona Virus) के साथ ही दूसरी बीमारियों के संक्रमण का खतरा भी मंडराने लगा है. नगर परिषद के लगभग सभी वार्डों में जल जमाव से बाढ़ जैसे हालात हैं. लोग घरों से बाहर निकलने में असहज महसूस कर रहे हैं. जरूरत के कामों के लिए पानी के बीच से गुजरना पड़ रहा है. बारिश के पानी के साथ नालियों का पानी पूरे मुहल्ले को बदबूदार कर रहा है. इससे कई तरह की संक्रमण वाली बीमारियां लोगों में फैलने का डर बना हुआ है. बावजूद इसके प्रशासन द्वारा कोई ठोस पहल नहीं की जा रही है.

काजीचक हो या पंचशील नगर या फिर दयाचक सभी जगहों पर पिछले एक सप्ताह से जल जमाव के कारण लोगों का जीना दूभर हो गया है. लोगों को कोरोना से ज्यादा गंदगी और बदबूदार पानी के बीमारियों का डर सता रहा है. वार्ड नंबर 8 के पार्षद पति विक्की पटेल की माने तो आसमाजिक लोगों ने नालों में बोरा डाल कर जाम कर दिया है. ताकि पानी नहीं निकले. इसके लिए नगर परिषद के कार्यपालक अधिकारी को पत्र लिखा गया है.
ये भी पढ़ें: पुणे में कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि के बाद फ्लाइट से लखनऊ आया मरीज, तबीयत बिगड़ी तो मचा हड़कंप
विधायक से मांगी मदद
वार्ड में जल जमाव से उत्पन बाढ़ से हालात से छुटकारा के लिए पार्षद और आम जनता ने विधायक ज्ञानेंद्र सिंह ज्ञानू से मदद मांगी. विधायक ने तुरंत नगर परिषद के कार्यपालक अधिकारी को पूरे जल जमाव को ठीक करने का आदेश दिया. इसके बाद अब व्यवस्था सुधार की उम्मीद जताई जा रही है, लेकिन अब तक मामले में कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया है, जिससे लोगों में मौसमी बीमारी फैलने का खतरा बना हुआ है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading