बड़ी खबरः बिहार सरकार ने किया 30 जून तक Lockdown बढ़ाने का ऐलान
Patna News in Hindi

बड़ी खबरः बिहार सरकार ने किया 30 जून तक Lockdown बढ़ाने का ऐलान
नीतीश सरकार ने बड़ा कदम उठाते हुए लॉकडाउन को एक महीने और बढ़ा दिया है. (फाइल फोटो)

इस संबंध में गृह विभाग ने आदेश भी जारी कर दिया है. गृह विभाग के मुख्य सचिव आमिर सुबहानी के अनुसार बिहार सरकार ने विचार विमर्श के बाद ये निर्णय लिया है कि राज्य में अभी लॉकडाउन को एक माह और जारी रखा जाए.

  • Share this:
पटना. लॉकडाउन का चौथा चरण 31 मई को समाप्त हो रहा है. केंद्र सरकार ने 1 जून से अनलॉक 1.0 (Unlock 1.0) का ऐलान कर दिया है. ऐसे में बिहार में लोगों को उम्मीद थी कि 1 जून से स्थितियां सामान्य होने लगेंगी और लॉकडाउन हटा दिया जाएगा. लेकिन कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए नीतीश सरकार ने बड़ा फैसला करते हुए रविवार को लॉकडाउन 30 जून तक के लिए बढ़ा दिया है. अब लॉकडाउन 5 पूरे जून महीने में लगा रहेगा. इस संबंध में गृह विभाग ने आदेश भी जारी कर दिया है.

गृह विभाग के मुख्य सचिव आमिर सुबहानी के अनुसार बिहार सरकार ने विचार विमर्श के बाद ये निर्णय लिया है कि राज्य में अभी लॉकडाउन को एक माह और जारी रखा जाए. इसकी अनुपालन के लिए सभी विभागों और क्षेत्रीय प्रशासन के अधिकारियों को निर्देश भी जारी कर दिए गए हैं. साथ ही गृह मंत्रालय के आदेश और निर्देशों का कड़ाई से पालन करवाने को सुनिश्चित करने को कहा गया है. उल्लेखनीय है कि केंद्र सरकार ने 8 जून से लॉकडाउन को चरणबद्ध तरीके से खोलने की बात कही है लेकिन बिहार सरकार के आदेश में ऐसा कोई जिक्र नहीं है.





बिहार में कोरोना का कहर जारी, संक्रमितों की संख्या 3692 हुई



गौरतलब है कि बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण के 127 नए मामले सामने आने के साथ ही राज्य में कोविड-19 से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 3692 हो गई है. राज्य में कोरोना वायरस के संक्रमण से अब तक 23 लोगों की मौत हो चुकी है. बिहार स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार पिछले तीन हफ्तों में अधिकतर संक्रमित बाहर से लौटने वाले प्रवासी मजदूर हैं और इस वजह से संख्या एक हफ्ते में ही दोगुनी से भी अधिक बढ़ गई है.

ये भी पढ़ेंः कल से बिहार के दानापुर रेल मंडल से चलेंगी ये ट्रेनें, देखें पूरी लिस्‍ट

नीतीश के मंत्रियों का तेजस्वी पर चौतरफा हमला, याद दिलाई हाईकोर्ट की टिप्पणी
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading