बिहार में अब 8 जून तक लॉकडाउन, सीएम नीतीश कुमार ने ट्वीट कर दी जानकारी

ब‍िहार में लॉकडाउन का विस्तार (फाइल फोटो)

ब‍िहार में लॉकडाउन का विस्तार (फाइल फोटो)

Bihar Lockdown Extention: बिहार में पहली बार लॉकडाउन 15 मई तक लगाया गया था, उसके बाद स्थिति को देखते हुए सरकार ने इसे 25 मई तक बढ़ाया. इसके बाद क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक में फैसला लेते हुए सीएम ने 1 जून तक लॉकडाउन को बढ़ाने की जानकारी दी थी.

  • Share this:

पटना. बिहार सरकार ने कोरोना महामारी से निपटने के लिए एक बार फिर से लॉकडाउन (Bihar Lockdown Extention) को बढ़ाने का फैसला लिया है. लॉकडाउन को बिहार में चौथी बार बढ़ाया गया है. इसकी जानकारी खुद बिहार के सीएम नीतीश (CM Nitish Kumar) कुमार ने ट्वीट करके दी है. बिहार में अब लॉकडाउन का अगला चरण 8 जून तक होगा. इसको लेकर सरकार द्वारा नई गाइडलाइन भी जारी की जाएगी.

दरअसल बिहार में कोविड-19 के बढ़ते खतरे को देखते हुए सरकार ने 5 मई को पहली बार लॉकडाउन लगाया था, जिसे अभी तक तीन बार बढ़ाया जा चुका था और सोमवार को ये चौथी बार बढ़ाया गया. बिहार में पहली बार लॉकडाउन 15 मई तक लगाया गया था, उसके बाद स्थिति को देखते हुए सरकार ने इसे 25 मई तक बढ़ाया. इसके बाद क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक में फैसला लेते हुए सीएम ने 1 जून तक लॉकडाउन को बढ़ाने की जानकारी दी थी.

पहले से ही या कयास लगाए जा रहे थे कि बिहार में कोरोनावायरस पर नियंत्रण के लिए सरकार लॉकडाउन की अवधि को बढ़ा सकती है. बिहार में कोरोना की रफ्तार लॉकडाउन लगाने के बाद से ही काफी धमी है और ये आंकड़ा रोजाना मिलने वाले केस की बात करें तो दो हजार के आसपास आ गया है.

बिहार में सख्ती के साथ लॉकडाउन के पालन का नतीजा है कि पिछले चंद सप्ताह में कोरोना का संक्रमण हर दिन 15 हजार से घटकर 1500 तक पहुंच गया है. सूत्रों की माने तो सरकार अभी लॉकडाउन की सीमा बढ़ाये रखना चाहती है, ताकि कोरोना का संक्रमण बढ़े नहीं. 8 जून तक के लॉकडाउन में कई मामलों में छूट देने की भी संभावना है. माना जा रहा है कि दुकानों के खुलने के समय में और छूट मिल सकती है. फिलहाल शहरी इलाकों में सुबह 6 से 10 बजे तक ही जरूरी दुकानें खुल सकती हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज