बाढ़ पीड़ितों के खाते में आज भेजे जाएंगे 6-6 हजार रुपये, साढ़े तीन लाख परिवारों को होगा लाभ

आज ही साढ़े तीन लाख परिवारों के खातों में 6-6 हजार रुपये की राशि ट्रांसफर की जाएगी. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार स्वयं ये राशि लाभुकों के खातों में DBT और पब्लिक फाइनांस मैनेजमेंट सिस्टम के माध्यम से देंगे.

News18 Bihar
Updated: July 19, 2019, 8:40 AM IST
बाढ़ पीड़ितों के खाते में आज भेजे जाएंगे 6-6 हजार रुपये, साढ़े तीन लाख परिवारों को होगा लाभ
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बाढ़ पीड़ित परिवारों के खातों में 6-6 हजार रुपये ट्रांसफर करेंगे
News18 Bihar
Updated: July 19, 2019, 8:40 AM IST
बिहार की कई नदियों में जलस्तर में तेजी से कमी हो रही है और कई इलाके बाढ़ की चपेट से निकल भी रहे हैं, लेकिन लोगों की मुश्किलें कम नहीं हैं. कई परिवारों ने अपने परिजन गंवा दिए तो हजारों लोगों ने अपने घर-बार. बाढ़ ग्रस्त इलाकों के इन परिवारों की आर्थिक स्थिति भी बदतर हो चली है. ऐसे में राज्य सरकार ने उनके खातों में 6-6 हजार रुपये की सहायता राशि तत्काल मुहैया कराने जा रही है.

DBT के जरिये भेजी जाएगी राशि
आज ही साढ़े तीन लाख परिवारों के खातों में 6-6 हजार रुपये की राशि ट्रांसफर की जाएगी. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार स्वयं ये राशि लाभुकों के खातों में DBT और  पब्लिक फाइनांस मैनेजमेंट सिस्टम के माध्यम से देंगे. लगभग साढ़े तीन लाख परिवारों को इस तत्काल मदद का लाभ मिलेगा.

सरकारी आंकड़ों में 78 की मौत

बता दें कि सरकारी आंकड़ों के अनुसार बिहार में बाढ़ से मरने वालों की संख्या 78 है, जबकि गैर आधिकारिक सूत्रों से ये 100 से ऊपर चला गया है.

55 लाख की आबादी बाढ़ प्रभावित
गौरतलब है कि 12 जिले के 97 प्रखंड के 921 पंचायत बाढ़ प्रभावित है और बाढ़ की चपेट में लगभग 55.40 लाख की आबादी है. इनमें से एक लाख 13 हजार 721 लोगों ने 130 राहत शिविरों में शरण ले रखी है.
Loading...

सीएम ने की थी राहत की घोषणा
गौरतलब है कि गत 16 जुलाई को सीएम ने विधानसभा में कहा था कि बाढ़ पीड़ितों की मदद को लेकर सरकार सजग, सचेत और संवेदनशील है और शुक्रवार से प्रत्येक बाढ़ पीड़ित परिवारों को 6 हजार रुपये की सहायता राशि का वितरण शरू होगा.

इनपुट- कुलभूषण

ये भी पढ़ें-


डकैती करने पहुंचे थे डकैत, गांव वालों ने तीनों को पीट-पीट कर मार डाला




मर्डर या सुसाइड? JDU नेता की संदिग्ध मौत मामले में पूछताछ

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 19, 2019, 8:40 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...