लाइव टीवी

Coronavirus: दिल्ली में फंसे हैं बिहार के कोई मजदूर तो सहायता के लिए इन नंबरों पर करें कॉल
Patna News in Hindi

News18 Bihar
Updated: March 27, 2020, 6:32 PM IST
Coronavirus: दिल्ली में फंसे हैं बिहार के कोई मजदूर तो सहायता के लिए इन नंबरों पर करें कॉल
काम की तलाश में बिहार के लोग ज्यादातर दिल्ली आते हैं. (प्रतीकात्मक फोटो)

कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण के खतरे को देखते देश में हुए लॉकडाउन के बाद अगर दिल्ली में बिहार के कोई मजदूर मदद चाहते हैं तो तीन 24×7 हेल्पलाइन नंबर पर 011-23792009, 011-23014326, 011-23013884 मदद मांग सकते हैं.

  • Share this:
 पटना. 24 मार्च की आधी रात से देश में संपूर्ण लॉकडाउन (Lockdown) होने के साथ ही पंजाब, जम्मू, दिल्ली, राजस्थान और तमिलनाडु समेत कई प्रदेशों में बिहार के प्रवासी मजदूर फंस गए हैं. अब ये अपने घर आना चाहते हैं, लेकिन कोई रास्ता नहीं दिख रहा है. इस बीच बिहार सरकार (Government of Bihar) ने दिल्ली में फंसे मजदूरों को सहायता के लिए फोन नंबर जारी किया है.

कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण के खतरे को देखते देश में हुए लॉकडाउन के बाद अगर दिल्ली में बिहार के कोई मजदूर मदद चाहते हैं तो तीन 24×7 हेल्पलाइन नंबर पर
011-23792009, 011-23014326, 011-23013884 मदद मांग सकते हैं.

बिहार सरकार ने सरकार ने दिल्ली में मौजूद बिहार सरकार के पदाधिकारियों को यह निर्देश दिया है कि वहां फंसे हुए बिहार के मजदूरों को तत्काल राहत पहुंचाई जाए. बता दें कि देश की राजधानी में काम करने वाले तकरीबन 250 से ज्यादा मजदूरों ने श्रम विभाग को फोन कर मदद की गुहार लगाई है.



पंजाब में भी फंसे हैं बिहार के मजदूर
अररिया जिले के नरपतगंज के रहने वाले मजदूरों ने एक वीडियो भेज कर पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम नीतीश कुमार से मदद मांगी है. वीडियो के माध्यम से मदद की गुहार लगाने वाले ये सभी मजदूर बिहार के अररिया के रहने वाले हैं और दिल्ली समेत पंजाब में मजदूरी का काम करते हैं.

वीडियो में दिखाए राशन के खाली डब्बे
लॉकडाउन के दौरान अघोषित कर्फ्यू वाले हालात में फंसे मजदूरों ने पंजाब के एक शहर से इस वीडियो को भेजते हुए पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम नीतीश कुमार से मदद मांगी है. उन्‍होंने कि हमारी मदद करें. दस की संख्या में इन मजदूरों ने अपने घरों की स्थिति को दिखाते हुए बताया है कि राशन से लेकर गैस सिलेंडर तक खाली है और ऐसे समय में हमारी मदद मालिक भी नहीं कर पा रहा है.

अमृतसर में फंसे हैं 2000 मजदूर!
कोरोना के कारण घोषित लॉकडाउन में फंसे ये मजदूर अमृतसर में है जहां से इन लोगों ने वीडियो बनाने के बाद मदद की गुहार लगाई है. वीडियो जारी करने वाला शख्स कह रहा है कि इस शहर में बिल्डिंग कंस्ट्रक्शन के काम से जुड़े लगभग दो हजार मजदूर काम करते हैं और सभी फिलहाल संकट की स्थिति में है. सभी ने खुद को वहां से निकालने या फिर वहां रहने और खाने पीने की सही व्यवस्था करने की गुहार लगाई है.

ये भी पढ़ें


Coronavirus: कोरोना वॉरियर्स की जान से मत खेलिए नीतीश जी! डॉक्टर संक्रमित हो गये तो...




Coronavirus: आज से IGIMS में भी शुरू हुई जांच, 12 घंटे में ही मिल जाएगी रिपोर्ट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 26, 2020, 12:40 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर