बिहार सरकार ने केंद्र से कहा- 31 मई तक जारी रहे Lockdown
Patna News in Hindi

बिहार सरकार ने केंद्र से कहा- 31 मई तक जारी रहे Lockdown
उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने सीएम नीतीश की जमकर तारीफ की. (File Photo)

कोरोना संक्रमण के चलते लगे लॉकडाउन के बीच अब बिहार सरकार ने केंद्र को 31 मई तक लॉकडाउन जारी रखने की सलाह दी है.

  • Share this:
पटना. कोरोना संक्रमण के चलते लगे लॉकडाउन के बीच अब बिहार सरकार ने केंद्र को 31 मई तक लॉकडाउन जारी रखने की सलाह दी है. दरअसल, लॉकडाउन का तीसरा फेज 17 अप्रैल को खत्म होने जा रहा है और उसके बाद इसके चौथे फेज के बारे में मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संकेत दिया था. इससे पहले प्रधानमंत्री ने देशभर के राज्यों के मुख्यमंत्रियों से के साथ भी सोमवार को बैठक की थी.

सूत्रों के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा मांगे गए सुझाव के बाद बिहार सरकार ने पीएम मोदी को लॉकडाउन-4 के लिए निम्नलिखित सुझाव दिए हैं.

1. देखा जाए तो देश भर से बिहार में प्रवासियों की भारी आवाजाही है, इसलिए 31 मई तक लॉकडाउन जारी रखी जाए. स्कूल, कॉलेज, सिनेमा, अंतरराज्यीय ट्रेन और बस, नागरिक उड्डयन, सिनेमा हॉल, जिम, रेस्तरां, कोचिंग संस्थान, धार्मिक मंडली के स्थान आदि को बंद कर देना चाहिए.



2. केवल कंटेनमेंट जोन को रेड जोन के रूप में घोषित किया जाना चाहिए और जिला प्रशासन के पास पूरे जिले को रेड जोन के रूप में एक विशेष क्षेत्र घोषित करने की शक्तियां होनी चाहिए. जिले के ग्रीन जोन और ऑरेंज जोन में गतिविधियां शुरू होनी चाहिए.
3. राज्य सरकार के पास शक्ति होनी चाहिए कि वह रात की कर्फ्यू (रात 7 से सुबह 7 बजे तक) में छूट दे सके. साथ ही साथ बसों और वाहनों के अंतर और अंतर जिला आवागमन में भी छुट दे सके ताकि उन क्षेत्रों में आर्थिक गतिविधियां शुरू हो सकें जहां मामलों की संख्या कम है.

बिहार में 1100 पार हुई कोरोना मरीजों की संख्या
उल्लेखनीय है कि बिहार में शनिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 39 नए मामले सामने आने के साथ ही राज्य में कोविड-19 से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 1118 हो गई है. राज्य में कोरोना संक्रमण से अब तक 7 लोगों की मौत हो चुकी है. स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने शनिवार को बताया कि पूर्णिया में 15, नवादा में 9, मधुबनी में 6, वैशाली में 3, मुजफ्फरपुर में 2 और शिवहर, जहानाबाद, पूर्वी चंपारण और पटना में कोरोना संक्रमण के 1-1 नए मामले सामने आए हैं.

ये भी पढ़ें- लालू के लाल का 'TikTok' वाला धमाल! देखें तेजप्रताप का फुल डोज पब्लिसिटी स्टंट

COVID-19: जान बचाने वाली PPE Kit बिहार के डॉक्टरों के लिए क्यों बनी मुसीबत?
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading