Coronavirus के संक्रमण से हुई मौत पर 4 लाख का अनुदान देगी बिहार सरकार, स्किल डेवलपमेंट ट्रेनिंग देने का भी प्‍लान
Gaya News in Hindi

Coronavirus के संक्रमण से हुई मौत पर 4 लाख का अनुदान देगी बिहार सरकार, स्किल डेवलपमेंट ट्रेनिंग देने का भी प्‍लान
बिहार सरकार ने ये घोषणा किसानों को हुई क्षति का आंकलन करने के बाद की है (फाइल फोटो)

बिहार सरकार कोराना संक्रमित (Coronavirus Infected) लोगों के इलाज का पूरा खर्च मुख्यमंत्री चिकित्सा सहायता कोष से करने की घोषणा पहले ही कर चुकी है.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
पटना. एक तरफ कोरोना वायरस के संक्रमण (Coronavirus infection) को फैलने से रोकने के लिए कदम उठाए जा रहे हैं, तो वहीं दूसरी ओर राहत पैकेज के भी एलान किए गए हैं. इसी बाबत बिहार के श्रम विभाग (Labor Department of Bihar) ने एक सर्कुलर जारी किया है, जिसके तहत राज्य में कोरोना वायरस से मौत होने पर मृतक के आश्रित को चार लाख रुपए का अनुदान मिलेगा. इसके साथ ही परिवार को स्किल डेवलपमेंट की ट्रेनिंग भी दी जाएगी.

बता दें कि इससे पहले सरकार ने ये भी घोषणा की थी कि संक्रमित लोगों के इलाज का पूरा खर्च मुख्यमंत्री चिकित्सा सहायता कोष से दिया जाएगा. अगर किसी की मौत हो जाती है तो परिजनों को चार लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा. यह मदद स्टेट डिजास्टर रिस्पांस फंड (SDRF) के माध्यम से उपलब्ध होगी.

बिहार में अब तक 4 मरीज संक्रमित पाए गए 
कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए बिहार सरकार सतर्कता बरत रही है. अब तक पूरे प्रदेश में कोरोना से चार लोगों को संक्रमित पाया गया है, जिसमें से एक की मौत हो गई. बिहार के स्वास्थ्य विभाग ने मंगलवार को इससे संबंधित आंकड़ा जारी किया.



194 में 175 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव


इन आंकड़ों के अनुसार, प्रदेश में अब तक कुल 194 लोगों का सैम्पल लिया गया, जिसमें 175 लोगों का रिजल्ट निगेटिव पाया गया. जानकारी दी गई है कि प्रदेश में कुल 909 यात्रियों को ऑब्जर्वेशन में रखा गया है. साथ ही प्रदेश के कई ट्रांजिट प्वाइंट पर कुल 3,73,677 यात्रियों की स्क्रीनिंग हो चुकी है.

आंकड़ों के मुताबिक, गया और पटना एयरपोर्ट पर अब तक कुल 21422 यात्रियों की स्क्रीनिंग हुई है. गया के अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज से कोरोना को लेकर राहत भरी खबर मिली है. यहां अब तक के आये सभी संदिग्ध के रिपोर्ट निगेटिव मिले हैं.

ये भी पढ़ें

Covid-19 Update: बिहार में अब तक 4 पॉजिटिव केस, जानिए क्या कह रही है सरकार

छलका लालू का दर्द! कोरोना संकट के समय बिहारवासियों के संग नहीं रहने को लेकर कही ये बात
First published: March 25, 2020, 7:37 AM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading