बिहार के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने पूर्व PM राजीव गांधी को बताया ईमानदार

राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने दावा किया है कि बोफोर्स घोटाले में राजीव गांधी नहीं बल्कि उनके नजदीकी शामिल थे.

News18 Bihar
Updated: May 18, 2018, 1:33 PM IST
बिहार के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने पूर्व PM राजीव गांधी को बताया ईमानदार
बिहार के राज्यपाल सत्यपाल मलिक
News18 Bihar
Updated: May 18, 2018, 1:33 PM IST
बिहार के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने पूर्व पीएम राजीव गांधी से जुड़ा एक बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि राजीव गांधी एक ईमानदार शख्सियत थे. राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने इस दौरान ये दावा किया है कि बोफोर्स घोटाले में राजीव गांधी नहीं बल्कि उनके नजदीकी शामिल थे. उन नजदीकी लोगों ने ही राजीव गांधी को फंसा दिया. राज्यपाल के मुताबिक वो उन नजदीकी लोगों का नाम सार्वजनिक नहीं कर सकते.

पटना के मौर्या होटल में आयोजित शिक्षा जगत से जुड़े एक कार्यक्रम में राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने लोगों को संबोधित करते हुए शुक्रवार को ये बयान दिया.

मालूम हो कि बोफोर्स तोप सौदे के चलते 1980 के दशक में देश की राजनीति में भूचाल सा आ गया था. 1989 में कांग्रेस को इसकी वजह से सत्ता तक गंवानी पड़ी थी. मामले में आरोपी इटली के बिजनसमैन ओत्तावियो क्वात्रोकी की गांधी परिवार से कथित नजदीकी सवालों के घेरे में रही है. ऐसे में बिहार के राज्यपाल का ये बयान काफी चौंकाने वाला है.

उधर, विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव के सरकार बनाने को लेकर से मुलाकात को लेकर उन्होंने कहा कि उनका काम है आना. तेजस्वी आयेंगे तो चाय जरूर पिलाएंगे. (पटना से कुसुम दुबे की रिपोर्ट)
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर